ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
पालतू कुत्ते ने निभाई वफादारी, अपनी जान देकर बचाई मालिक और परिवार की जान
By Deshwani | Publish Date: 2/8/2019 4:17:19 PM
पालतू कुत्ते ने निभाई वफादारी, अपनी जान देकर बचाई मालिक और परिवार की जान

सीवान। पूरी दुनिया में कुत्ते की वफादारी की मिसाल दी जाती है। कुत्ते से वफादार कोई जानवर नहीं होता। इसी तथ्य को साबित करता एक मामला सीवान जिले से सामने आया है, जहां एक कुत्ते ने अपनी जान देकर अपनी मालिक और पूरे परिवार की जान बचाई।

 
जानकारी के अनुसार, घटना सीवान जिले के महाराजगंज की है। जहां महाराजगंज नगर पंचायत के कपिया निजामतपुर में निवासी मुकेश पांडेय और उसका परिवार रात का खाना खाने के बाद सो रहा था तभी एक विषैला सांप कहीं से दरवाजे के पास आ गया और घर में घुसने की कोशिश करने लगा। वहीं दरवाजे के बाहर सो रहे मुकेश पांडेय के पालतू कुत्ते की नजर सांप पर पड़ गई।
 
अपने मालिक और उसके परिवार की जान बचाने के लिए कुत्ता उस विषैले सांप पर टूट पड़ा। पालतू कुत्ता सांप से तब तक लड़ता रहा जब तक उसने सांप को मार नहीं डाला। सांप के मारने के बाद विषैले सांप के काटने से वह खुद भी मर गया। अपनी जान गंवाकर भी उसने अपने मालिक और परिवार की जान बचा ली। सुबह जब घर के लोग जगे तो अपने पालतू कुत्ते को मरा हुआ देखकर बहुत भावुक हो गए। यह दृश्य जिसने भी देखा उसकी आंखों से आंसू छलक पड़े। वहीं, पालतू कुत्ते द्वारा अपनी जान गंवा कर मालिक सहित परिवार की जान बचाने की घटना इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS