ब्रेकिंग न्यूज़
गुजरात व केरल की सभी सीटों सहित 13 राज्यों एवं दो केंद्र शासित प्रदेशों की 116 सीटों पर कल मतदानसातवें एवं अंतिम चरण की अधिसूचना जारी, वाराणसी सहित उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर होगा मतदानझूठ बोल अपनी विश्वसनीयता खो रहे हैं राहुल गांधी: निर्मला सीतारमणमानहानि केस: संजय निरुपम की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने स्मृति ईरानी को भेजा नोटिसटिक टॉक ऐप पर 24 तक फैसला करे मद्रास हाईकोर्ट, वर्ना हट जाएगा बैन: सुप्रीम कोर्टममता ने बंगाल को कंगाल और कानून व्यवस्था को किया बर्बाद: अमित शाहनिर्वाचन अधिकारी ने राहुल गांधी के नामांकन को ठहराया वैध, प्रत्‍याशी ने उठाए थे सवालविश्व कप के लिए अफगानिस्तान की टीम घोषित, अफगान और हामिद हसन की वापसी
बिहार
टैक्स नहीं चुकाने पर आरा रेलवे स्टेशन नीलाम हो सकता है, नगर निगम ने 15 दिन का वक्त दिया
By Deshwani | Publish Date: 15/1/2019 3:29:54 PM
टैक्स नहीं चुकाने पर आरा रेलवे स्टेशन नीलाम हो सकता है, नगर निगम ने 15 दिन का वक्त दिया

आरा। आरा नगर निगम यहां के रेलवे स्टेशन को नीलाम कर सकता है। रेलवे ने 32 लाख रुपए से ज्यादा का सर्विस टैक्स नहीं चुकाया है। इसमें कहा गया कि अगर बकाया राशि को 15 दिन में नहीं चुकाया गया तो संपत्ति को नीलाम कर दिया जाएगा।

 
 नगर निगम के मुताबिक, आरा जंक्शन पर 32 लाख 35 हजार 173 रुपए बकाया है। निगम इसके भुगतान के लिए कई बार नोटिस भेज चुका है। रेलवे ने 1996 से सर्विस टैक्स नहीं चुकाया है। तब 53 हजार 193 रुपए का सर्विस देना था। रेलवे को नगर निगम अब तक 8 रिमाइंडर भेज चुका हैं। 
 
दानापुर रेल मंडल के पीआरओ संजय कुमार प्रसाद ने कहा कि जमीन, पानी, बाथरूम, सड़क तक रेलवे की है। ऐसे में नगर निगम टैक्स किस बात का ले रहा है? इस संबंध में हमें अभी तक नोटिस नहीं मिला है। नगर निगम ने मार्च 1978 में रेलवे पर सालाना  53193 रुपए का सर्विस टैक्स तय किया था। तब से रेलवे यही सर्विस चार्ज चुकाता रहा है। बीच-बीच में नगर निगम ने रेलवे का सर्विस चार्ज बढ़ाने की कवायद की, लेकिन रेलवे के विरोध के कारण सफल नहीं हो पाया। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS