ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
विपक्ष पिछड़े वर्गों की हितैषी सरकार के खिलाफ लगातार कर रहा साजिशः सुशील मोदी
By Deshwani | Publish Date: 2/9/2018 12:21:40 PM
विपक्ष पिछड़े वर्गों की हितैषी सरकार के खिलाफ लगातार कर रहा साजिशः सुशील मोदी

पटना। उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा कि विपक्ष पिछड़े वर्गों की हितैषी सरकार के खिलाफ लगातार साजिश कर रहा है। उन्होंने कहा कि अब तक जनगणना में सिर्फ एससी/एसटी समुदाय के आंकड़े जुटाए जाते थे लेकिन एनडीए सरकार ने 2021 की जनगणना में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के आंकड़े अलग से जुटाने का ऐतिहासिक फैसला किया है।

 
सुशील मोदी ने कहा कि इससे पहले सरकार पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने का विधेयक पारित कर चुकी है। ताजा आंकड़ा मिलने से भविष्य की सरकारों को पिछड़े वर्गों के कल्याण की योजनाएं लागू करने में मदद मिलेगी और इन वर्गों का विकास तेज होगा।
 
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि जीएसटी, कालेधन पर अंकुश और वित्तीय अनुशासन लागू करने से अप्रैल-जून की तिमाही में विकास दर 8.2% पर पहुंची। उत्पादन, निर्माण, कृषि और वित्तीय क्षेत्र में तो विकास दर 13.5% तक रही। निजी क्षेत्र में निवेश बढ़ने से देश की अर्थव्यवस्था ढाई लाख करोड़ रूपए बढ़ी। भारत दुनिया की सबसे तेजी से विकास करने वाली अर्थव्यवस्थाओं में शामिल हुआ। विकास के यह आंकड़े रोजगार के अवसर बढ़ा रहे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS