ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
शराबबंदी से समझौता नहीं, संशोधन विधेयक होगा पेश : नीतीश कुमार
By Deshwani | Publish Date: 27/6/2018 11:10:22 AM
शराबबंदी से समझौता नहीं, संशोधन विधेयक होगा पेश : नीतीश कुमार

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि शराबबंदी कानून संशोधन विधेयक विधानमंडल के मॉनसून सत्र में पेश किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शराबबंदी कानून के जिन प्रावधानों का दुरुपयोग हो रहा है उसमें संशोधन होगा। उन्होंने जोर देकर कहा कि शराबबंदी के निर्णय से कोई समझौता नहीं करेंगे। 

शराबबंदी कानून लागू करने के बाद से ही नीतीश कुमार राजनीतिक दलों के निशाने पर थे। कई बार यह सवाल भी उठा कि शराबबंदी कानून में कई खामियां हैं जिसकी वजह से निर्दोष लोग भी शिकार हो रहे थे। पिछले एक साल से नीतीश कुमार शराबबंदी कानून में खामियों के बारे में आम लोगों से लेकर खास लोगों तक से सलाह ले रहे थे। शराबबंदी कानून को लेकर मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया था। सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार को शराबबंदी कानून में संशोधन का आदेश देने के बाद नीतीश कुमार ने कल साफ किया कि शराबबंदी कानून में संशोधन के लिए विधेयक लाया जाएगा।

नीतीश कुमार ने पिछले कई महीने से चले आ रहे शराबबंदी कानून में संशोधन की बात को साफ कर दिया कि इस कानून में उन प्रावधानों को थोड़ा लचर किया जाएगा जिसकी वजह से निर्दोष लोग परेशान हो रहे थे। लेकिन सीएम नीतीश अपने पड़ोसी राज्य से बेहद नाराज दिखे जहां बिहार में शराबबंदी होने के बाद उन पड़ोसी राज्यों की आमदनी बढ़ गई है जिसका बॉर्डर बिहार से लगता है। ऐसे राज्यों के होने वाले कमाई को घिनौना लाभ कह अपने गुस्से का इजहार किया। नीतीश कुमार इस बात बात को लेकर नाराज थे कि बिहार में इतनी कड़ाई के बावजूद शराब बिहार में पहुंच रहा है जिसकी वजह से उनके शराबबंदी कानून पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

बहरहाल, नीतीश कुमार ने ये साफ कर दिया कि बिहार को नशामुक्त करना उनका उद्येश्य है और इसे किसी भी कीमत पर सफल बनाएंगे। इसीलिए वो ना सिर्फ शराबबंदी बल्कि नशामुक्ति को सफल बनाने के लिए पुलिस कर्मियों से सहयोग भी मांग रहे है लेकिन सिर्फ कड़े कानून और पुलिस कर्मियों के सहयोग से ही नहीं बल्कि आम लोगो को भी इस मुहिम से ज्यादा से ज्यादा जोड़ना होगा तभी ये सफल होगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS