ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बालू के बिहार से बाहर जाने पर पूर्णत: रोक लगेगी : सुशील मोदी
By Deshwani | Publish Date: 18/6/2018 8:15:14 PM
बालू के बिहार से बाहर जाने पर पूर्णत: रोक लगेगी : सुशील मोदी

 गोपालगंज। उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने आज कहा कि बालू के बिहार से बाहर जाने पर पूर्णत: रोक लगेगी। बालू की किल्लत से ही सरकारी योजनाएं बाधित हो रही हैं। सुशील मोदी ने कहा, उत्तर प्रदेश व अन्य राज्यों में बालू भेजे जाने से सीमावर्ती जिले में इसका रेट बढ़ा है। 

 
डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने सोमवार को शहर के सर्किट हाउस में आयोजित प्रेसवार्ता में उक्त बातें कहीं। उन्होंने कहा कि सूबे के कई जिलों में बालू का रेट 4500-5000 रुपये प्रति सौ फुट है। जबकि, गोपालगंज समेत अन्य बॉर्डर जिलों में इसका रेट 7000-8000 रुपये प्रति सौ फुट है। इसका कारण है यूपी व अन्य राज्यों में यहां से बालू की सप्लाई। दूसरे राज्यों में बालू की अधिक कीमत मिलने से बॉर्डर जिलों में भी रेट बढ़ गया है। इसको देखते हुए माइंस डिपार्टमेंट के सचिव अतुल प्रसाद को निर्देश दिया गया है कि बालू के बिहार से बाहर जाने पर पूर्ण रूप से रोक लगायी जाये। 
 
डिप्टी सीएम ने कहा कि सरकार की कई योजनाओं प्रधानमंत्री आवास योजना, पक्की नली-गली, शौचालय आदि में बालू की आवश्यकता है। बालू की किल्लत से ये योजनाएं बाधित हो रही हैं। मौके पर सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, सांसद जनक राम, बैकुंठपुर विधायक मिथिलेश तिवारी, एमएलसी आदित्य नारायण पांडेय, पूर्व मंत्री रामप्रवेश राय, पूर्व विधायक डॉ इंद्रदेव मांझी, भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद कुमार, जदयू जिलाध्यक्ष प्रमोद कुमार पटेल, भाजपा जिला महामंत्री रविप्रकाश मणि त्रिपाठी समेत अन्य नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS