ब्रेकिंग न्यूज़
पुलिस मुठभेड़ में मारा गया इनामी अपराधी मुचकुंद, 50 से अधिक मामलों में थी तलाशट्रक-बाइक की भिड़ंत में तीन परीक्षार्थियों की दर्दनाक मौतसचिन पायलट बनाए गए राजस्‍थान के उप मुख्‍यमंत्री, गहलोत होंगे सीएम'सिंबा' के नए गाने 'तेरे बिन..' में नजर आया रणवीर सिंह और सारा अली खान का रोमांसअब नेपाल में हुई नोटबंदी, आज से नहीं चलेंगे 200, 500 और 2000 के 'भारतीय नोट'राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद लोकसभा में हंगामा, कार्यवाही 17 दिसंबर तक स्थगितबीपीएससी 64वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा 16 दिसंबर को, 4.71 लाख से अधिक अभ्यार्थी होंगे शामिलपरिणय सूत्र में बंधे ओलंपियन पहलवान विनेश फोगाट और सोमबीर राठी
बिहार
बिहार बोर्ड के बाहर छात्रों का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज
By Deshwani | Publish Date: 11/6/2018 4:13:20 PM
बिहार बोर्ड के बाहर छात्रों का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

पटना।  इंटर परीक्षा में हुए गड़बड़ी के विरोध नराज छात्र ने बिहार बोर्ड कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया। परीक्षा में असफल छात्रों कों छात्र संगठन का साथ मिल रहा है। छात्र का कहना है कि बिहार में शिक्षा व्यवस्था माफियाओं के हाथ चली गई है। बिहार बोर्ड ने जिस तरह से रिजल्ट में गड़बड़ी की है उससे छात्रों को काफी परेशानी हो रही है।

हालांकि बोर्ड का कहना है कि छात्रों के सारी समस्या ऑनलाइन तरीके से सुलझाया जाएगा। लेकिन छात्र बोर्ड से बात करना चाहता है। छात्रों ने मांग की है कि बोर्ड पुन: कॉपी की जांच होनी चाहिए। छात्रों ने स्कूटनी करने से इनकार किया है। उनका कहना है कि इससे छात्रों का न्याय नहीं मिलेगा। क्योंकि बोर्ड छात्रों के साथ खिलवाड़ कर रहा है।

छात्रों ने मांग की है कि उनकी कॉपियों को सार्वजनिक की जाए। उनका आरोप है कि बोर्ड ने कॉपी जांचने में बड़ी लापरवाही कि है जिसका खामियाजा छात्रों को भुगतना पड़ रहा है। जो छात्र इंजिनियरिंग के लिए कॉपिटिशन पास कर गए हैं। वही उस छात्र 12वीं में फेल कर दिया गया है। यही नहीं, छात्रों को कई विषयों में शून्य मार्किंग तक की गई है। छात्रों ने इस तरह के रिजल्ट को धांधली बताया है।

छात्रों का आरोप है कि बोर्ड में पैसे की धांधली चल रही है। शिक्षा माफिया के इशारों पर राज्य में शिक्षा का खेल चल रहा है। अगर बोर्ड गलत नहीं है तो छात्रों की कॉपी को सार्वजनिक करने में आपत्ति नहीं होनी चाहिए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS