ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
केवल घोषणा नहीं, परीक्षा का विधिवत प्रोग्राम प्रकाशित करे विश्वविद्यायल, नहीं तो जारी रहेगा आंदोलन
By Deshwani | Publish Date: 29/5/2018 8:59:53 PM
केवल घोषणा नहीं, परीक्षा का विधिवत प्रोग्राम प्रकाशित करे विश्वविद्यायल, नहीं तो जारी रहेगा आंदोलन

बीआर बिहार विश्वविद्यालय के विरुद्ध प्रदर्शन करते छात्र नेता। फोटो- देशवाणी।

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

बिहार विश्वविद्यालय ने लंबित परीक्षाओं को दो महीने के भीतर पूरा करने का एलान किया है। इस एलान को बिहार विश्वविद्यालय छात्र संघ के सचिव जहान्वी शेखर ने संघ को शांत कराने की साजिश करार दिया है। सचिव श्री शेखर का तर्क है कि अभी जबकि पश्न पत्र तक छपना शुरू नहीं हुआ है तब यह कैसे संभव है कि 2 महीने के भीतर सभी लंबित परीक्षा ले ली जाए। इसको लेकर छात्र नेताओं ने प्रदर्शन भी किया। इनकी मांग है कि विश्वविद्यालय लंबित परीक्षाओं के लिए प्रोग्राम प्रकाशित करे। नहीं तो छात्रों का आंदोलन जारी रहेगा।
 
परीक्षा की तिथि घोषित होने पर बिहार विश्वविद्यालय छात्र संघ संयुक्त सचिव जहान्वी शेखर (गौरव) ने छात्रों व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि परीक्षा तिथि से ज्यादा खुश ना हो। विश्वविद्यालय प्रशासन की यह साजिश है। विश्वविद्यालय प्रशासन अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए आनन-फानन ऐसी घोषणाएं कर रहा। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्र संघ पदाधिकारियों के बनाए गए दबाव के कारण इतनी जल्दबाजी में में बिना ठोस रणनीति के लंबित परीक्षाओं की तिथि घोषित की है।

 सचिव श्री शेखर ने तर्क देते हुए कहा कि अभी तक प्रश्न पत्र छपना शुरू नहीं हुआ है।  फिर किस आधार पर विश्वविद्यालय लंबित सभी परीक्षाओं को 2 महीने के अंदर लेने का दावा कर रहा है। वहीं एमएस कॉलेज छात्र संघ माहसचिव आशीष रंजन ने कहा कि बिहार विश्वविद्यालय का रवैया हमेशा से छात्रों के आंखों में धूल झोंकने का रहा है। वहीं एलएनडी कॉलेज छात्र संघ अध्य्क्ष आदित्य कुमार ने कहा जब तक विश्वविद्यालय प्रोग्राम के साथ परीक्षाओं की तिथि घोषित नहीं करती है तब आंदोलन जारी रहेगा। कहा कि वे  विश्वविद्यालय की दोहरी नीति को छात्रों के बीच में जाकर रखेंगे।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS