ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
मंगलगीत गूंज रहे लालू-राबड़ी आवास, शादी की तैयारियां अंतिम दौर में
By Deshwani | Publish Date: 10/5/2018 3:43:03 PM
मंगलगीत गूंज रहे लालू-राबड़ी आवास, शादी की तैयारियां अंतिम दौर में

पटना। राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू यादव के पुत्र तेज प्रताप की शादी की तैयारियां अब पूरी हो चुकी हैं और एेश्वर्या ने तेजप्रताप के सामने अपने हाथों में उनके नाम की मेंहदी लगाई। चार दिनों तक चलने वाले इस वैवाहिक कार्यक्रम की चर्चा काफी जोरशोर से हो रही है। वहीं, आज शाम लालू यादव भी रांची से पटना पहुंच जाएंगे। उनके पहुंचते ही इस शादी में और चार चांद लग जाएंगे। 

 

वहीं, राबड़ी आवास पर रोज शाम मंगलगीत गाए जा रहे हैं। लालू-राबड़ी की सातों बेटियां-दामाद और उनके बच्चों से पूरा घर गुलजार है। तेज प्रताप यादव को रोज मंगलगीत के साथ हल्दी लगाई जा रही है। वहीं, शादी में शामिल होने के लिए सगे-संबंधी भी अब धीरे-धीरे पहुंच रहे हैं। 

 

शुक्रवार को लालू आवास में मटकोर एवं हल्दी कलश की रस्म होगी, इसमें शाम को परिवार की महिलाएं विवाह के गीत गाते हुए घर से बाहर जाएंगी। इस दौरान तेज प्रताप भी साथ होंगे। तेज प्रताप की बहनें मिट्टी लेकर आएंगी और उसे घर में बने मंडप में रखेंगी। इसी मिट्टी पर शादी में होने वाले रस्म के लिए कलश की स्थापना की जाएगी।

 

शनिवार शाम 7 बजे तेजप्रताप यादव की बारात लालू आवास से पटना एयरपोर्ट के नजदीक वेटनरी कॉलेज के खेल मैदान के लिए निकलेगी। वेटनरी मैदान में बने मंच पर जयमाला की रस्म होगी और यहीं मेहमानों के लिए प्रीतिभोज का आयोजन किया जाएगा। वहीं, तेज और एेश्वर्या की शादी चंद्रिका राय के सरकारी आवास 5 सर्कुलर रोड में होगा।

 

शादी के लिए चंद्रिका राय के घर को पूरी तरह से सजाया गया है। यहां वर, तेजप्रताप के स्वागत के लिए घर के बाहर मुख्य गेट बनाया गया है और चंद्रिका राय आवास के कैंपस में बड़ा पंडाल बनाया गया है। इसी पंडाल में एक मंडप बना है। यहीं तेज प्रताप ऐश्वर्या के साथ सात फेरे लेंगे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS