ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
निलंबित एसएसपी विवेक कुमार के करोड़ों की संपत्ति का खुलासा, छापेमारी जारी
By Deshwani | Publish Date: 20/4/2018 3:53:08 PM
निलंबित एसएसपी विवेक कुमार के करोड़ों की संपत्ति का खुलासा, छापेमारी जारी

पटना। मुजफ्फरपुर के निलंबित एसएसपी विवेक कुमार के सरकारी आवास पर 5वें दिन भी विशेष निगरानी इकाई की जांच जारी है। जांच अधिकारियों द्वारा शहर स्थित उनके आवास, एसएसपी कार्यलय, सहारनपुर स्थित उनके पैतृक ठिकानों और मुजफ्फरनगर स्थित उनके ससुराल समेत विभिन्न ठिकानों पर एक साथ छापेमारी जारी है। 16 अप्रैल को विवेक कुमार के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में जो छापेमारी शुरू हुई थी, वह रुकने का नाम ही नहीं ले रही है। अभी तक उनकी करोड़ों रुपये की संपत्ति का खुलासा हो चुका है।

 

दिलचस्प बात यह है कि मुजफ्फरपुर से जो जांच शुरू हुई थी, उसका दायरा फैलता गया। अब तक उनके गृह जनपद उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, ससुराल मुजफ्फरनगर के अलावा नोएडा, कानपुर और दिल्ली में बिहार पुलिस की विजिलेंस टीम उनके कई ठिकानों पर छापेमारी कर चुकी है। वहां से उनकी करोड़ों की संपत्ति का खुलासा हुआ है।

 

छापेमारी के दौरान उनके ओर उनके ससुराल वालों के विभिन्न लॉकरों से 10 करोड़ से अधिक की संपत्ति पता चला है जिसमें गुरुवार को 1.75 करोड़ रुपये नगद बरामद हुए हैं। करीब 100 घण्टों से हो रही छापेमारी में विभिन्न थानों में थानेदारों की पोस्टिंग में रकम लेने-देने की भी जांच की जा रही है।

 

आईपीएस अधिकारी विवेक कुमार ने अब तक अपनी कुल आमदनी 80 लाख रुपये दिखाई है, जिसमें से तकरीबन 47 लाख रुपये उन्होंने खर्च के रूप में दिखाया है। ऐसे में उनकी जमापूंजी केवल 33 लाख रुपये होनी चाहिए, लेकिन उन्होंने अपनी बचत लगभग 1.06 करोड़ रुपये दिखाई है।

 

सरकार को सबसे पहले इस बात की जानकारी मिली कि विवेक कुमार की संपत्ति उनके आय के स्त्रोत से 3 गुना ज्यादा है. जिसके बाद उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई। आपको बताते हैं कि अब तक की छापेमारी में विवेक कुमार की कितनी संपत्ति का खुलासा हुआ है।

 

विजिलेंस की जांच पांचवें दिन भी जारी रही। मुजफ्फरनगर के इंडियन ओवरसीज बैंक के तीन अन्य लॉकर को खोला गया. जिसमें विजिलेंस यूनिट ने लाखों रुपये की नकदी बरामद की। विजिलेंस की टीम ने तीसरे लॉकर से 36 लाख, चौथे लॉकर से 45 लाख और पांचवें लॉकर से 35 लाख रुपये नगद बरामद किया। फिलहाल अभी एक और बैंक लॉकर का खुलना बाकी है। अब तक विवेक कुमार की जिस काली कमाई का पता चला है, वह कुल मिलाकर 5 करोड़ है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS