ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
पटना यूनिवर्सिटी: छात्र संघ शपथ ग्रहण में हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज
By Deshwani | Publish Date: 9/4/2018 1:08:56 PM
पटना यूनिवर्सिटी: छात्र संघ शपथ ग्रहण में हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

पटना। पटना यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ शपथ ग्रहण समारोह में छात्रों का हंगामा हो गया। कई छात्र संगठन ने शपथ ग्रहण कार्यक्रम का विरोध किया। छात्रों का विरोध तेज होता देख पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाने की कोशिश की। इसके उपरांत भी जब छात्र नहीं माने तो मजबूरन पुलिस ने छात्रों पर लाठियां बरसाई।

 
तय कार्यक्रम के अनुसार व्हीलर सीनेट हॉल में सुबह सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों और काउंसलरों को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए पहुंचना था। पटना हाईकोर्ट ने विश्वविद्यालय जांच कमेटी के नव‍निर्वाचित अध्‍यक्ष-उपाध्‍यक्ष के अवैध घोषित निर्वाचन को वैद्य ठहराया है। पटना हाईकोर्ट के आदेश के आधार पर सोमवार को अध्‍यक्ष दिव्‍यांशु भारद्वाज और उपाध्यक्ष योशिता पटवर्धन का भी शपथ ग्रहण होना था। कई छात्र संगठन इसका विरोध कर रहे हैं।
 
शपथ ग्रहण समारोह का विरोध करने वाले छात्र संगठनों में एआईएसएफ, एआईएसए और जेएपी शामिल हैं। विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित समारोह में भारी हंगामा के कारण कार्यक्रम का समय आगे बढ़ा दिया। इसके बावजूद जब विरोधी पार्टियों के छात्र नहीं माने तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। विश्वविद्यालय प्रशासन ने शपथ ग्रहण को अनिवार्य बताया है। विवि प्रशासन का कहना है कि हाईकोर्ट ने जांच कमेटी के अवैध घोषित निर्वाचन को वैद्य ठहराया है। भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद है। पुलिस अधिकारी दोनों पक्ष से बातचीत कर रहे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS