ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बिहार विधान परिषद की 11 सीटों का चुनाव 26 को
By Deshwani | Publish Date: 3/4/2018 2:24:48 PM
बिहार विधान परिषद की 11 सीटों का चुनाव 26 को

पटना। चुनाव आयोग ने बिहार विधान परिषद की 11 सीटों के लिए चुनाव की तारीख घोषित कर दी है। इन सीटों पर 26 मई को मतदान होगा।  विधान परिषद की एक सीट के लिए 22 वोट की जरूरत होगी। विधानसभा में दलों के संख्या बल के आधार पर जदयू-भाजपा गठबंधन को छह और राजद गठबंधन को पांच सीटें मिलनी तय है।
 
इनके लिए 9 अप्रैल को अधिसूचना जारी होगी। अधिसूचना के साथ ही नामांकन शुरू हो जायेगा, जो 16 अप्रैल तक चलेगा। जरूरत पड़ने पर 26 अप्रैल को मतदान कराया जायेगा। नामांकन के लिए बिहार विधानसभा के सचिव रामश्रेष्ठ राय को निर्वाची पदाधिकारी नियुक्त किया गया है। चुनाव आयोग के मुताबिक नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी 17 अप्रैल को होगी, जबकि 19 अप्रैल तक नामांकन वापस लिया जा सकेगा। 11 सीट के  मुकाबले 11 ही अभ्यर्थियों का नामांकन होने पर 19 को ही नामांकित अभ्यर्थियों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया जाएगा, जबकि सीट से अधिक अभ्यर्थी होने की स्थिति में 26 अप्रैल को मतदान कराया जाएगा। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS