ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
जदयू विधायक सरफराज अहमद ने विधानसभा से दिया इस्तीफा
By Deshwani | Publish Date: 10/2/2018 4:53:11 PM
जदयू विधायक सरफराज अहमद ने विधानसभा से दिया इस्तीफा

पटना । बिहार विधानसभा में जदयू विधायक एवं पूर्व मंत्री सरफराज अहमद ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा कर दिया है। उन्होंने कहा कि अपनी मां के आदेश पर उन्होंने विधानसभा की सीट खाली की है। अररिया जिला के जोकीहाट विधानसभा क्षेत्र से चुने सरफराज फिर राजद का दामन थामेंगे। वह 11 मार्च को अररिया लोकसभा सीट के​ लिए होने वाले उपचुनाव में राजद के प्रत्याशी होंगे। उनके पिता पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री तस्लीमुद्दीन के निधन से अररिया लोकसभा सीट खाली हुई है। 

इधर विधानसभा के सचिव रामश्रेष्ठ राय ने यहां कहा कि विधायक सरफराज अहमद का इस्तीफा अभी उनके पास नहीं पहुंचा है। दोपहर बाद तक विधान सभाध्यक्ष विजय कुमार चौधरी कार्यालय कक्ष में थे। 
उपचुनाव के पहले जदयू का इस्तीफा सत्तारुढ़ राजग के लिए बड़ा राजनीतिक झटका है। सरफराज को पार्टी ने गुवाहाटी राजधानी एक्सप्रेस में एक महिला यात्री से छेड़खानी करने की शिकायत को लेकर पार्टी ने उन्हें निलंबित कर​ दिया था। उसी समय से सरफराज पार्टी में असहज थे। जदयू और राजद की दोस्ती समाप्त होने के बाद वे जदयू की गतिविधियों से भी दूर हो गये थे। 
राजद विधायक भाई ​वीरेन्द्र ने दावा किया है कि जदयू के और कई विधायक पार्टी छोड़ राजद का दामन थामेंगे। महागठबंधन तोड़ और विधानसभा के पिछले चुनाव मिले जनादेश के खिलाफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा भाजपा के साथ सत्ता में साझेदारी से जदयू के कई विधायक असहज हैं।
लोकसभा के पिछले चुनाव में अररिया में राजद का जदयू और भाजपा से मुकाबला हुआ था । भाजपा दूसरे और जदयू तीसरे स्थान पर रहा था। अररिया सीट के लिए भाजपा दांव लगायेगी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS