ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
पीएमसीएच परिसर में दरी बिछा कर बैठे सांसद पप्‍पू यादव
By Deshwani | Publish Date: 31/1/2018 7:02:11 PM
पीएमसीएच परिसर में दरी बिछा कर बैठे सांसद पप्‍पू यादव

-मरीजों की सुनी फरियाद, आर्थिक मदद भी की

-स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री से मुलाकात कर सौंपा ज्ञापन

पटना। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


 जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने बुधवार को पीएमसीएच स्थित इंदिरा गांधी हृदयरोग संस्‍थान में ‘आपका सेवक आपका द्वार’ कार्यक्रम के तहत मरीजों एवं उनके परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान उन्‍होंने कई जरूरतमंद लोगों की आर्थिक मदद भी की। इससे पहले सांसद ने स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय से मुलाकात की और राज्‍य की बदहाल स्‍वास्थ्‍य व्‍यवस्‍था को लेकर चर्चा की और ज्ञापन सौंपा। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, आज सुबह इंदिरा गांधी हृदयरोग संस्‍थान में जन अधिकार पार्टी (लो) के कार्यकर्ता ‘आपका सेवक आपके द्वार’ कार्यक्रम के लिए पहुंचे तो पुलिस और प्रशासन ने उन्‍हें दरी बिछाकर बैठने की अनुमति नहीं प्रदान की। अनुमति को लेकर पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच झड़प व नोकझोंक भी हुई। इसकी सूचना मिलने के बाद सांसद श्री यादव स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय के आवास पर गये और उनसे इस संबंध में बातचीत की। इसके बाद कार्यक्रम करने की अनुमति प्रशासन ने दे दी और करीब साढ़े 10 बजे कार्यक्रम की शुरुआत हुई। इस दौरान बड़ी संख्‍या में मरीज के परिजन कार्यक्रम में आये और अपनी समस्‍याओं से अवगत कराया। सांसद ने भी अस्‍पताल प्रबंधन और डॉक्‍टरों से बात की और बेहतर इलाज की व्‍यवस्‍था करने को कहा।
कार्यक्रम के बाद सांसद श्री यादव ने पत्रकारों से कहा कि राज्‍य में स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था बदहाल हो गयी है। सरकारी स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था खस्‍ताहाल है तो निजी स्‍वास्‍थ्‍य सेक्‍टर लूट का अड्डा बन गया है। मनमानी फीस और जांच के नाम पर मरीजों को लूटा जा रहा है। इसके खिलाफ उठने वाली आवाज को दबाने का प्रयास किया जाता है। उन्‍होंने कहा कि जन अधिकार पार्टी (लो) मेडिकल और‍ शिक्षा माफिया के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है। पार्टी की ओर से जरूरतमंद लोगों को आर्थिक मदद भी की जा रही है। यह भी विडंबना है कि मदद करने के आरोप में भी मुकदमा दर्ज करा दिया जाता है। .
इस मौके पर पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव व प्रवक्‍ता प्रेमचंद सिंह, राजेश रंजन पप्‍पू, राघवेंद्र कुशवाहा, चिकित्‍सा सेल के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष विश्‍वनाथ प्रसाद, आनंद मधुकर यादव, शंकर पटेल, अवधेश कुमार लालू, कुमार सागर, इंद्रजीत प्रसाद, राकेश पंडित उर्फ मुन्‍ना, जावेद आलम, शशांक कुमार मोनू, पुरूषोत्‍तम आदि मौजूद थे। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS