ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रेल की पटरी में दरार के कारण ट्रेनों का परिचालन बाधित
By Deshwani | Publish Date: 20/1/2018 1:26:58 PM
रेल की पटरी में दरार के कारण ट्रेनों का परिचालन बाधित

छपरा,  (हि.स.)। पूर्व मध्य रेलवे के छपरा-सोनपुर रेलखंड पर बड़ागोपाल व गोल्डेनगंज के बीच अप ट्रैक की पटरी में दरार आ जाने के कारण शनिवार को ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया। घटना सुबह नौ बजे की है। इस वजह से अप अमरनाथ एक्सप्रेस ट्रेन तथा मौर्य एक्सप्रेस ट्रेन को दिघवारा और अन्य स्टेशनों पर आधा घंटा तक रोककर रखा गया।

भीषण ठंड के कारण रेल पटरी पर दरार आ गई, जिसकी जानकारी गैंगमैन ने स्टेशन मास्टर को दी। इसके बाद अप पटरी पर ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया। रेलवे कर्मचारियों ने टूटी हुई पटरी पर फिश प्लेट लगाया, जिसके बाद धीमी गति में काॅशन पर ट्रेनों को चलाया गया। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि भीषण ठंड के कारण रेलवे पटरी सिकुड़ने से दरार आ जाती है। इसके मद्देनजर रेल पटरी पर 24 घंटे पेट्रोलिंग कराई जा रही है। 

पटरी में दरार आने की घटना लगातार हो रही है। दो महीने में छपरा-सोनपुर, छपरा-सीवान तथा छपरा-बलिया, छपरा-थावे रेलखंड पर रेलवे ट्रैक में दरार की 20 घटनाएं सामने आ चुकी हैं। बड़ा गोपाल-गोल्डेनगंज तथा बड़ा-दिघवारा, सोनपुर-नयागांव के बीच आठ घटनाएं दो माह में हो चुकी हैं। चार दिन पहले छपरा-सीवान रेलखंड पर दाउदपुर के पास रेलवे पटरी टूटने की घटना हुई थी। इसके एक सप्ताह पहले भी रेल पटरी दाउदपुर के पास टूट गई थी। इस वजह से रेलवे प्रशासन की परेशानी बढ़ गई है। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS