ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रक्सौल में अतिक्रमण स्थल का निरीक्षण स्थानीय सीओ संजय कुमार झा व बीडीओ आशीष कुमार मिश्र ने की
By Deshwani | Publish Date: 19/1/2021 11:19:38 PM
रक्सौल में अतिक्रमण स्थल का निरीक्षण स्थानीय सीओ संजय कुमार झा व बीडीओ आशीष कुमार मिश्र ने की

रक्सौल। अनिल कुमार। अतिक्रमण को लेकर हमेशा विवादों में घिरते आ रहा आदापुर थाना क्षेत्र के बेलदारवा बाजार स्थित अतिक्रमण स्थल का निरीक्षण मंगलवार को स्थानीय सीओ संजय कुमार झा व बीडीओ आशीष कुमार मिश्र ने की। इस दौरान पदाधिकारी द्वय जहां बाजार के अतिक्रमण  की स्थिति को देख भौंचक रह गए, वहीं अतिक्रमणकारियों को सीधे तौर पर हड़काते हुए इस तरह के धंधों से बाज आने की नसीहत दी गई। साथ ही  फर्जीवाड़ा कर बंदोवस्ती का दावा करने वाले चिन्हित व्यक्तियों के साथ-साथ दबंगई के बल मिट्टी भराई का कार्य कराने वालों पर  एफआईआर करने की चेतावनी भी पदाधिकारियों के द्वारा दी गई।




बतादें कि गत 2 जनवरी को बाजार स्थित ब्रह्मस्थान परिसर के रूप में सार्वजनिक उपयोग के गढ़ा को तथाकथित चिन्हित अतिक्रमणकारियों के द्वारा हड़पने की सूचना पर निरीक्षण को पहुंचे स्थानीय सीओ संजय कुमार झा व थानाध्यक्ष संदीप कुमार के द्वारा सख्ती दिखाते हुए अतिक्रमण नही करने की चेतावनी दी गई थी। बावयुद  उक्त पदाधिकारियों के निरीक्षण के महज 15 दिन बाद ही रविवार को स्थानीय पुलिस को मेल में लेकर दिन-दहाड़े ट्रेक्टर व जेसीबी के सहारे गढ़ा में मिट्टी भराई का कार्य किया गया। जिसकी खबर विभिन्न समाचार पत्रों में प्रमुखता से प्रकाशित होने के बाद वरीय अधिकारियों के निर्देशानुसार मंगलवार को पुनःस्थानीय पदाधिकारियों के द्वारा अतिक्रमण स्थल का निरीक्षण किया गया। अब सवाल उठता है कि आखिर हर बार की तरह इस बार भी अतिक्रमण को लेकर उतपन्न विवाद के उपरांत हरकत में आये पदाधिकारियों के द्वारा सचमुच चिन्हित अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध कोई ठोस कार्रवाई हो पाएगी या मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया जाएगा। 
 
 
 
 
 
इस बाबत सीओ संजय कुमार झा का स्पष्ट कहना है कि अगर इस स्थल पर किसी भी व्यक्ति के द्वारा किसी वस्तुस्थिति में बदलाव की जाती है तो चिन्हित अतिक्रमणकारी निश्चित रूप से जेल में होंगे।
 ज्ञात हो कि प्रशासनिक कार्रवाई नही होने से फिलहाल उक्त बाजार स्थित बेतिया राज व सरकारी भूमि को लोगों में हड़पने की होड़ लगी
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS