ब्रेकिंग न्यूज़
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वाल्मीकिनगर से बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा कियाडंकन अस्पताल रक्सौल में कोविड-19 का जाँच और उपचार शुरुकोरोना वायरस: जिला पदाधिकारी ने संक्रमित मरीजों के निवास स्थानों को कंटेन्मेंट जोन बनाने दिया निर्देशरक्सौल: प्रखंड प्रमुख संजीव कुमार सिन्हा ऊर्फ मुन्ना सिन्हा के असामायिक निधन पर श्रधांजलि सभा का किया गया आयोजनप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए किया भूमि पूजन, पूरे देश में जश्न का माहौलपश्चिम चंपारण: सरकार के प्रतिबंध के बावजूद बालू का अवैध उत्खनन जारीराधा मोहन सिंह ने कहा- राम मंदिर की नींव पर रखी जाने वाली प्रत्येक ईंट राष्ट्र गौरव को शिखर की ओर ले जाएगीबीरगंज में नेपाल पुलिस ने छापेमारी कर तस्करी के 6 भैंस के साथ तीन लोगों को किया गिरफ्तार
बिहार
सांसद डॉ. संजय जयसवाल ने रक्सौल के मुख्य पथ पर कोरोना जांच मोबाइल वैन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
By Deshwani | Publish Date: 1/8/2020 7:43:02 PM
सांसद डॉ. संजय जयसवाल ने रक्सौल के मुख्य पथ पर कोरोना जांच मोबाइल वैन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

रक्सौल। अनिल कुमार। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सह क्षेत्रीय सांसद डॉक्टर संजय जयसवाल ने आज रक्सौल के मुख्य पथ पर कोरोना जांच मोबाइल वैन का हरी झंडी दिखाकर जांच करने हेतु विदा किया। उक्त अवसर पर डॉक्टर जयसवाल ने बोलते हुए कहा कि कोरोना महामारी से बचने का एकमात्र उपाय मास्क पहनना और 2 गज की दूरी अपनाना है । साथ ही अगर किसी व्यक्ति को 3 दिनों से अधिक बुखार रहता है तो वह कोरोना का जांच अवश्य कराएं एवं अपने परिवार को भी जांच करा ले ताकि उसे फैलने से रोका जा सके । प्रशासन अपना कार्य कर रही है लेकिन स्वयं भी अपनी सुरक्षा पर ध्यान देना है । उन्होंने कहा कि कोरोना का टेस्ट  प्रति दिन रक्सौल अस्पताल में हो रहा है और आदापुर में भी अस्पताल में जांच प्रारंभ हो गया है ।उन्होंने सिविल सर्जन एवं जिलाधिकारी से बात करके प्रयाप्त जांच की व्यवस्था करवा दिया है। 




उसी क्रम में गांव में मोबाइल वैन जाकर जांच करेगा।उसके साथ तकनीशियन भी हैं।प्रभारी चिकित्सा प्रभारी डॉ एसके सिंह ने बताया कि आज यह वैन हरैया जा रही है और वहां जिन क्षेत्रों में कोरोना हुआ था उसके आसपास के क्षेत्रों में एवं उनके परिवार के सदस्यों का टेस्ट किया जाएगा ।वैन प्रतिदिन क्षेत्रों का भ्रमण करेगी और जांच होगा ।उन्होंने डॉ0 जायसवाल के प्रति आभार व्यक्त किया कि  उनके प्रयास से यह सब संभव हुआ है।साथ में उसका रिपोर्ट भी उसी वक्त उसे प्राप्त हो जाएगा ।डॉक्टर जायसवाल ने सिविल सर्जन एवं जिलाधिकारी से बातचीत कर मोबाइल की व्यवस्था कराई है जो आज से शुरू हो गई है ।डॉ0 जायसवाल ने डंकन अस्पताल में 40 बेड की भी व्यवस्था कोरोना रोगियों के लिए करवाई है जिसकी समीक्षा उन्होंने सिविल सर्जन से बात कर किया। 



डॉ0 जायसवाल ने कोरोना से नहीं डरने की अपील की। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार कोरोना से बचाव का हर संभव प्रयास कर रही है ।डॉ0 जायसवाल कोरोना निगेटिव होने के बाद  कोरंटिन से निकलकर पहली बार रक्सौल आये है जहां उन्होंने बाढ़ और कोरोना के लिए हो रहे उपायों की समीक्षा की एवं चर्चा की । उक्त अवसर पर विधायक अजय कुमार सिंह ,शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक प्रो0 डॉ0 अनिल कुमार सिन्हा, भाजयुमो के प्रदेश महामंत्री इंजीनियर जितेंद्र कुमार, गुड्डू सिंह ,प्रो0 मनीष दुबे, मनोज शर्मा ,उदय कुमार सिंह, प्रोफेसर अवधेश कुमार सिंह, सुभाष सिंह,संजीव सागर सहित प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS