ब्रेकिंग न्यूज़
डाकघरों के माध्यम से दस दिन की अवधि में एक करोड़ से अधिक राष्ट्रीय ध्वज खरीदे गयेमोतिहारी कस्टम के दो हवलदारों को केन्द्रीय जांच ब्यूरो ने पकड़ा, 20 हजार रुपये घूस लेने का आरोपप्रधानमंत्री ने राष्ट्रमंडल खेल 2022 के भारतीय दल का अभिवादन कियाएनएमडीसी और फिक्की भारतीय खनिज एवं धातु उद्योग पर सम्मेलन का आयोजन करेंगेबिहार: आज बादल गरजने के साथ ठनका गिरने की आशंका, तीन जिलों में भारी बारिश का अलर्टमोतिहारी, हरसिद्धि के जागापाकड़ में महावीरी झंडा के दौरान आर्केस्ट्रा में फायरिंग, दो घायल, प्राथमिकी दर्जबिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा को हटाने के लिए सत्तारूढ महागठबंधन के सदस्यों ने नोटिस सौंपाप्रधानमंत्री ने आशूरा के दिन हज़रत इमाम हुसैन की शहादत को याद किया
बिहार
रक्सौल: ग्रो जीनियस प्ले स्कूल का हुआ उद्घाटन
By Deshwani | Publish Date: 2/8/2022 10:10:06 PM
रक्सौल: ग्रो जीनियस प्ले स्कूल का हुआ उद्घाटन

रक्सौल अनिल कुमार। शहर के पंकज चौक स्थित शारदा कला केन्द्र गली में ग्रो जीनियस प्ले स्कूल का उद्घाटन वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच मंगलवार को मुख्य अतिथि आइसीपी  प्रबंधक प्रवीण कुमार , सीमा जागरण मंच के स्टेट कोर्डिनेटर महेश अग्रवाल  ,कैलाशचन्द्र काबरा , रक्सौल चेम्बर के आलोक कुमार श्रीवास्तव तथा भारत विकास परिषद के रजनीश प्रियदर्शी द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस मौके पर स्कूल की प्राचार्या सह निदेशिका शिखारंजन ने मुख्य अतिथि का स्वागत बूके देकर तथा  पुष्प पौधा भेंट कर सम्म्मानित किया। मुख्य अतिथि प्रवीण कुमार ने स्कूल का निरीक्षण कर कहा कि इस सीमाई शहर में प्ल़े स्कूल खोलना न केवल साहसिक बल्कि सराहनीय पहल है। 

 
 
 
 
 
स्कूल में बच्चों के सर्वांगीण विकास का वातावरण अनुकूल है तथा इसके खुलने से न शहर के बच्चों  बल्कि ग्रामीण इलाकों के बच्चों को भी भरपूर फायदा मिलेगा। स्कूल की प्राचार्या एवं निदेशिका शिखारंजन ने कहा कि स्कूल में बच्चों के बेहतर शिक्षा एवं उनमें समग्र व्यक्तित्व विकास के लिए काम किया जाएगा। श्रीमती शिखारंजन ने यह भी बताया कि इस स्कूल में  खेल-खेल में बच्चों को शिक्षा दी जाएगी। 
 
 
 
 
 
बच्चों के लिए हर प्रकार की सुविधा उपलब्ध करायी गयी है जिसमें खेलने की भी सामग्री भी उपलब्ध है जिससे बच्चे पढ़ने के लिए  उन्मुख होंगे। सुयोग्य शिक्षकों के माध्यम से गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए स्कूल प्रबंधन संकल्पबद्ध है। बच्चों की सुरक्षा के लिए विधालय में सीसीटीवी भी लगाया जाएगा। गौरतलब है पिछले एक दशक से शिखारंजन शारदा कला केन्द्र डांस एकेडमी के माध्यम से शहर के नौनिहालों के भीतर छुपी गीत , संगीत , नृत्य एवं आर्ट एण्ड क्राफ्ट की कला के हुनर को तराश कर अपने नाम का डंका बजा रही है। अब वे अध्यापन के क्षेत्र में भी प्ल़े स्कूल खोलकर बाल उम्र के बच्चों के बीच शिक्षा के साथ संस्कार प्रदान कर अपनी प्रतिबद्धता जाहिर कर चुकी है।
 
 
 
 
 
इस मौके पर अनुमंडलीय अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. राजीव रंजन , अजय कुमार , रक्सौल चेम्बर के महासचिव आलोक कुमार श्रीवास्तव , भारत विकास परिषद के अध्यक्ष डॉ. राजेन्द्र प्रसाद सिंह,मीडिया प्रभारी  रजनीश प्रियदर्शी , डॉ. भावना चौहान  , सोनू काबरा ,  ज्योतिराज ,मधु अग्रवाल , डॉ.मुराद आलम ,शम्भु प्रसाद चौरसिया , पंकज वर्णवाल ,अभिनव कुमार , नेहा अग्रहरि, रीत रंजन, सलोनी गुप्ता, रिया कुमारी , सुशीला देवी ,त्रिभुवन प्रसाद, मिठ्ठू गुप्ता, नवनीत गुप्ता, रोहित गुप्ता, दिव्यांशु, अनन्या समेत नगर के कई गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS