ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बगहा: छठ पर्व में घर लौटने लगे परदेसी, स्टेशन पर दिखा हुजूम
By Deshwani | Publish Date: 9/11/2021 9:11:44 PM
बगहा: छठ पर्व में घर लौटने लगे परदेसी, स्टेशन पर दिखा हुजूम

•छठ महापर्व को लेकर बगहा रेलवे स्टेशन पर कर दी गई हैं कड़ी सुरक्षा व्यवस्था:आरपीएफ इंस्पेक्टर गोविंद सिंह

 
 
बगहा भास्कर दिवाकर। लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा में अपने घर से दूर रहने वाले लोग अपने परिवार के साथ छठ मनाने के लिए घर लौटने लगे हैं। सोमवार को बगहा रेलवे स्टेशन म और सड़क मार्ग से काफी संख्या में लोग पर्व मनाने अपने घर पहुँच रहे हैं।बगहा क्षेत्र के काफी संख्या में लोग दिल्ली, मुंबई, गुजरात, राजस्थान, पंजाब सहित देश के विभिन्न शहरों में रहते हैं। 
 
 
 
 
जो महापर्व छठ के मौके पर अपने परिवार के साथ छठ मनाने घर  पहुँच रहे हैं।मंगलवार को बगहा पहुँचने वाले सभी ट्रेनों से भारी संख्या में परदेसी उतरें।  जो निजी और भाड़े के वाहनों से अपने घरों के लिए रवाना हुए।
घर पहुंचने की उत्सुकता में परदेसी खुश दिखाई दे रहे थे।वही एक ट्रेन से उतरे यात्री विरेन्द्र कुमार ने कहा कि अपने गांव में परिवार वालों के साथ छठ पूजा मनाने का एक अलग ही आनंद है, तभी हम लोग तमाम परेशानियों को दरकिनार कर अपने घर किसी न किसी तरह पहुंच ही जाते हैं।
 
 
 
 
वही बगहा रेलवे स्टेशन ट्रेन पहुँचते ही बगहा रेल पुलिस मुस्तैद रहे और लगभग सभी ट्रेनों का निरीक्षण करते भी दिखे और बगहा स्टेशन की एक छोर से लेकर दूसरे छोर तक रेल पुलिस प्रशासन गश्ती करते देखे गए।ताकि बगहा रेलवे स्टेशन उतरने वाले परदेसियों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो सके और असमाजिक तत्वों को पकड़ा जा सकें।आरपीएफ इंस्पेक्टर गोविंद सिंह ने बताया कि पर्व को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई हैं। छठ महापर्व को लेकर लगभग सभी आने जाने वाली ट्रेनों से भारी संख्या यात्री बगहा रेलवे स्टेशन उतर रहे हैं।जिसके मद्देनजर रेल पुलिस प्रशासन ट्रेनों के अंदर की स्थिति का जायजा एवं खासकर महिला कोचों में विधिवत जांच किया जा रहा हैं। 
 
 
 
 
वही यात्रियों के सामान की भी जांच की जा रही हैं साथ ही उतरने वाले यात्रियों के भीड़ पर पैनी नजर रखे हुए हैं ताकि किसी भी यात्रियों को किसी प्रकार परेशानी ना हो सकें।विशेषकर असमाजिक तत्वों पर पैनी रखी गई ताकि त्वरित करवाई करते हुए वैसे व्यक्तियों को पकड़ा जा सकें और यात्रियों के जान माल की रक्षा हो सकें।उन्होंने बताया कि बगहा रेलवे स्टेशन पर रेलवे पुलिस  गतिविधियों पर नजर रखे हुए है। संदिग्ध दिखने वाले लोगों से  पूछताछ भी की जा रही है। स्टेशनों पर यात्रियों के सामान की जांच की जा रही है। इतना ही नहीं पुलिस ने ट्रेनों के अंदर भी विशेष जांच अभियान शुरू किया।मौके पर तमाम आरपीएफ व जीआरपी के जवान उपस्थित रहें।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS