ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बगहा: पांचवे चरण के पंचायत चुनाव में प्रखण्ड बगहा-2 क्षेत्र में 3 बजे तक हुए 60 प्रतिशत मतदान
By Deshwani | Publish Date: 24/10/2021 9:34:52 PM
बगहा: पांचवे चरण के पंचायत चुनाव में प्रखण्ड बगहा-2 क्षेत्र में 3 बजे तक हुए 60 प्रतिशत मतदान

------  सुबह 9 बजे तक 15 प्रतिशत,11 बजे तक 31 प्रतिशत,1 बजे तक 48 प्रतिशत तथा 3 बजे तक लगभग 60 प्रतिशत मतदान हुए - आरओ सह बीडीओ जयराम चौरसिया


 

बगहा। भास्कर दिवाकर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव प्रखंड बगहा दो के 25 पंचायत में पांचवें चरण का मतदान रविवार को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ।पंचायत चुनाव में ग्रामीणों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और अपने मतदान का उपयोग किया। पहली बार मतदान कर रहे युवाओं के चेहरे पर काफी खुशी देखी गई।युवाओं ने बताया कि पंचायत चुनाव में पहली बार भागीदारी निभाई हैं और गांव के प्रतिनिधि को चुनने का अवसर मिला हैं, इसलिए हम सभी मतदान को लेकर काफी उत्साहित हैं और ग्रामीण भी मतदान को लेकर काफी खुश दिखें। 




सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मतदान केंद्रों पर एसडीएम दीपक कुमार मिश्रा,एसपी किरण कुमार गोरख जाधव, एसडीपीओ कैलाश प्रसाद व अन्य पदाधिकारियों के द्वारा लगातार निरीक्षण किया गया। वही प्रखंड बगहा दो कार्यालय में बने कंट्रोल रूम के सहायता से 25 पंचायत के 387 बूथों का इनपुट और समस्याओं को लिया गया। पूर्वी चंपारण से आए पदाधिकारी ऑब्जर्वर राजकिशोर लाल ने कार्यालय में चुनाव से संबंधित विधि व्यवस्था आदि का निरीक्षण किया।





निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी जयराम चौरसिया ने बताया कि प्रखड बगहा दो के 25 पंचायत में सुबह 7 बजे से ही मतदान शुरू हो गया,कुछ बूथों पर ईवीएम कार्य नहीं करने से संबंधित शिकायतें मिली।जिसे प्रखंड द्वारा कुछ ही देर में सुचारु रुप से चालू करा दिया गया। प्रखंड बगहा दो के सभी पंचायत के मतदान केंद्रों पर 3 बजे तक मतदान हुआ। कुछ केंद्रों पर पहले से लाइन में खड़े मतदाताओं ने 3 बजे के बाद भी मतदान देते रहें। प्रखंड बगहा दो के 25 पंचायत में कुल 3015 प्रत्याशी और जिला परिषद के कुल 65 प्रत्याशी के लिए ग्रामीणों ने बढ़ चढ़कर मतदान किया।आरओ सह बीडीओ जयराम चौरसिया ने बताया कि सुबह 9 बजे तक 15 प्रतिशत, 11 बजे तक 31 प्रतिशत, 1 बजे तक 48 प्रतिशत तथा 3 बजे तक लगभग 60 प्रतिशत मतदान हुए हैं। उन्होंने बताया कि 387 बूथों पर कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान हुए हैं।



वही नक्सल प्रभावित क्षेत्र वाल्मीकिनगर,हरनाटांड़,चिउटांहा, लौकरिया,सेमरा आदि क्षेत्रों में भी प्रशासन की मुस्तैदी से मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ। विभिन्न पंचायत के पुरुष, महिला, युवा तथा वृद्ध लोगों ने बढ़ चढ़कर अपने लोकतंत्र के इस महापर्व का हिस्सा बनकर मतदान किया। मतगणना 26 अक्टूबर को बेतिया बाजार समिति में किया जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS