ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
बेतिया जीएमसीएच में सुविधाओं का होगा विस्तार
By Deshwani | Publish Date: 29/7/2020 12:46:18 AM
बेतिया जीएमसीएच में सुविधाओं का होगा विस्तार

बेतिया। अवधेश कुमार शर्मा। पश्चिम चम्पारण जिला पदाधिकारी कुंदन कुमार की अध्यक्षता में सोमवार की देर शाम जीएमसीएच बेतिया के प्राचार्य डॉ बिनोद प्रसाद व अन्य पदाधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक संपन्न हुई।

 

जिसमे डीएम कुंदन कुमार ने पदाधिकारियों से कहा कि स्वास्थ्य विभाग के निदेश के आलोक में जीएमसीएच अस्पताल आईसीयू सुविधा के साथ 120 बेडों वाला आइसोलेशन वार्ड द्वितीय तल पर शीघ्र तैयार करायें। उन्होंने अस्पताल प्रबंधन से 120 बेडों वाला फ्लोर तैयार करने को अग्रेत्तर कार्रवाई करने को निदेशित किया।

 

उन्होंने जीएमसीएच के प्राचार्य डॉ. विनोद प्रसाद को निदेश दिया कि सभी आवश्यक सामग्रियों/मशीन यथा-बेड, साइड टेबल, सर्जिकल आईटम की उपलब्धता अविलंब सुनिश्चित करायें। एल एण्ड टी कंपनी को शीघ्रातीशीघ्र सेकेन्ड फ्लोर पर आॅक्सीजन लाईनिंग करने का निदेश दिया। डीएम ने कहा कि द्वितीय तल पर शीघ्र निर्माण कर उसे क्रियान्वित करें। द्वितीय तल पर नवनिर्मित आइसोलेशन वार्ड को पर्याप्त संख्या में डाॅक्टर्स, नर्सेज, पैरामेडिक स्टाॅफ तथा कर्मियों की प्रतिनियुक्ति के लिए अविलंब कार्रवाई करने को निदेशित किया है।

 

इसके लिए जिला पदाधिकारी ने विभागीय निदेश के आलोक में जीएमसीएच के प्राचार्य डॉ विनोद प्रसाद को एक विज्ञापन का प्रकाशित कराने को कहा है। डीएम ने कहा कि कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए टेस्टिंग की गति को तीव्र करें। इसके लिए प्रिसिंपल जीएमसीएच डॉ विनोद प्रसाद को स्वास्थ्य विभाग में बात कर जीएमसीएच में आरटीपीसीआर मशीन का अधिष्ठापन सुनिश्चित करायेंगे, जिससे कोविड-19 की जांच में तेजी लायी जा सके। उन्होंने अस्पताल प्रबंधन को मरीजों का पूरा ध्यान रखने का निदेश दिया है। आइसोलेशन केन्द्र में भर्ती मरीजों को गुणवतापूर्ण भोजन, शुद्ध पेजयल, साफ-सफाई की चाक-चौबंद व्यवस्था को निदेशित किया, जिससे मरीजों को परेशानी नही हो। पहल से बने जीएमसीएच में रोस्टर के अनुसार सभी डाॅक्टर्स, नर्सेंज, पैरामेडिक स्टाॅफ ससमय अपने कर्तव्यों का निवर्हन करें। औचक जांच के दौरान किसी के अनुपस्थित पाये जाने पर विधिसम्मत कार्रवाई की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि समाहरणालय परिसर स्थित (नियंत्रण कक्ष) कंट्रोल रूम-सह-टेलीमेडिसिन सेंटर का संचालन जारी है।

 

इस सेंटर से होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों से फीडबैक लेकर उनको उचित चिकित्सीय परामर्श दी जा रही है। इस केंद्र को बेहतर बनाने के उदेश्य से संबंधित विशेषज्ञ डाॅक्टरों से मरीजों की सीधी बात करायी जायेगी। जिससे उनकी स्वास्थ्य संबंधी परेशानी शीघ्रातीशीघ्र दूर हो सके।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS