ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
नरकटियागंज में बीडीओ ने नलजल योजना की जांच कर दिया सख्त निर्देश, कई पंचायत में भारी अनियमितता
By Deshwani | Publish Date: 14/3/2020 7:13:18 PM
नरकटियागंज में बीडीओ ने नलजल योजना की जांच कर दिया सख्त निर्देश, कई पंचायत में भारी अनियमितता

नरकटियागंज देशवाणी न्यूज़ नेटवर्क। पश्चिम चम्पारण जिला का बहुचर्चित नरकटियागंज प्रखण्ड के चर्चित बीडीओ राघवेन्द्र तिवारी ने कुछ पंचायत के नलजल योजना में हुई गडबडी की शिकायत पर जाँच किया। नरकटियागंज प्रखंड के रखई पंचायत में जल-नल योजना में अनियमितता को लेकर पूर्व में कई वार्ड सदस्यों पर एफआईआर दर्ज की गई हैं और उन्हें जल्द से जल्द पूर्ण रूप से काम पूरा करने का निर्देश दिया गया। उसके बाद प्रखंड विकास पदाधिकारी राघवेंद्र त्रिपाठी रखई चंपापुर पंचायत में जल नल योजना की जांच करने पहुँचे। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने पंचायत के कई वार्डो में जाँच की। जाँच के दौरान नंबर 03, वार्ड नंबर 09 में हुए कार्य का अभिलेख पूर्ण नहीं किये जाने पर, वार्ड सदस्य और वार्ड सचिव को डांट पिलाया, उन्होंने कहा कि कार्य में अनियमितता होने पर जेल भेज देने की चेतावनी दी। 

 
 
वार्ड नंबर 12 में वार्ड सदस्य ने नलजल योजना का काम नियम पूर्वक पूर्ण करने पर वार्ड सदस्य की प्रशंसा किया। मॉडल वार्ड के रूप में दिखाने की बात कहते हुए, सभी वार्ड सदस्यों को कैम्प लगाकर वार्ड 12 की भांति कार्य निपटाने की बात कही। उल्लेखनीय है कि मल्दहिया पंचायत, भसुराड़ी, बरवा-बरौली, चमुआ समेत अन्य कई पंचायत में हुई भारी अनियमितता की ओर उनकी नज़र नहीं जा रही है। मल्दहिया पंचायत के वार्ड 02 पिपरा गाँव में अनियमितता की शिकायत पर जाँच की गई, लेकिन हालात नहीं सुधरे हैं। आज़ाद हुसैन बताते हैं कि केवल रखई पंचायत में जाँच करेंगे बीडीओ क्योंकि वहाँ पूर्व डीएम निलेश देवरे ने जाँच कर प्राथमिकी का आदेश दिया, उसके पहले भी श्री त्रिपाठी ही बीडीओ रहे लेकिन कुछ नहीं किया। शाबासी के लिए बीडीओ ऐसा कर रहे हैं। 
 
 
नरकटियागंज प्रखंड में बहुत काम किया जा रहा है उससे जुड़े लोगों ने बताया कि जहां किसी के नल से पानी नहीं निकल रहा है, वहां पर बीडीओ को जांच करने में कौन सी परेशानी है, ग्रामीण बताते हैं कि उन्हें डर लग रहा है, क्योंकि वहां से उनकी इनकम जो आती है, कमीशन बंद हो जाएगा, जहां से उन्हें कमीशन नहीं मिल रहा है, कोई आय नहीं हो रही, वहीँ जाँच किया जा रहा है। खबर है कि नरकटियागंज प्रखण्ड के कई पंचायत में ढेर सारी अनियमितता हुई है। जिसकी जाँच प्रोबेशनर अधिकारियों ने किया, अलबत्ता स्थिति ज्यों की त्यों बनी हुई हैं। बीडीओ राघवेन्द्र त्रिपाठी की जाँच पर प्रबुद्धजनो ने संदेह व्यक्त किया है। बीडीओ श्री त्रिपाठी ने आरोपों को एक सिरे से खारिज़ करते हुए कहा कि किसी पर आरोप लगा देना बहुत आसान है, सभी कार्य नियमानुसार किये जा रहे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS