ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी में विभिन्न मुहल्लों में विकास दिवस के रूप मनाया गया बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का 70 वां जन्मदिनबैंक से रुपए निकालने के बाद बरतें सतर्कता, मोतिहारी में झपटमारों ने स्कॉर्पियों से उड़ाए 13 लाख नगदसमस्तीपुर: सरायरंजन में शार्ट सर्किट, महादलित के दर्जन भर घर राख, लाखों की क्षतिवाइस एडमिरल अजेंद्र बहादुर सिंह ने फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, ईएनसी का पदभार संभालाआयकर विभाग ने हैदराबाद के एक प्रमुख फर्मास्युटिकल समूह की ली तलाशीहमें प्रसंस्कृत खाद्य के लिए देश के कृषि क्षेत्र का वैश्विक बाजार में विस्तार करना है: प्रधानमंत्रीभारत-पाकिस्‍तान के बीच नियंत्रण रेखा और अन्‍य सैक्‍टरों पर संयुक्‍त अरब अमारात ने संघर्ष विराम घोषणा का स्‍वागत कियामुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने आज राजधानी पटना में कोविड-19 का लगवाया टीका
बिहार
औरंगाबाद-गया जिला की सीमा पर कोबरा बटालियन का स्पेशल ऑपरेशन, एक नक्सली ढेर, एके 47 बरामद
By Deshwani | Publish Date: 18/5/2019 11:27:09 AM
औरंगाबाद-गया जिला की सीमा पर कोबरा बटालियन का स्पेशल ऑपरेशन, एक नक्सली ढेर, एके 47 बरामद

औरंगाबाद। गया और औरंगाबाद जिले की सीमा पर लुटुवा जंगल में प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के हथियार बंद दस्ते के बीच मुठभेड़ हुई। आज सुबह हुई इस मुठभेड़ में कोबरा के जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया है। एनकाउंटर के बाद कोबरा ने एक नक्सली की डेडबॉडी और एक एके-47 राइफल भी बरामद कर ली है। इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

 
जानकारी के मुताबिक, गया और औरंगाबाद जिले की सीमा पर स्थित लुटुआ जंगल में नक्सलियों के होने की सूचना पर मौके पर पहुंची कोबरा 205 की टीम पर हथियार बंद नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। नक्सलियों की ओर से फायरिंग किये जाने के बाद कोबरा 205 के जवानों ने मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। दोनों ओर से हुई भीषण मुठभेड़ में कोबरा 205 के जवानों ने एक हार्डकोर नक्सली को मार गिराया है। साथ ही मौके से हथियार भी बरामद किया है। 
 
बताया जाता है कि नक्सली के पास से एके 47 मिला है। वहीं, मुठभेड़ के बाद नक्सली भाग खड़े हुए हैं। नक्सलियों के भाग जाने के बाद कोबरा 205 के जवान जंगल में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।
 
घटना की पुष्टि करते हुए एसपी अभियान राजेश कुमार सिंह ने कहा कि औरंगाबाद और गया जिले की पुलिस घटनास्थल पर पहुंच पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। घटना के बाद सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया गया है। इधर, नक्सली के शव की पहचान इमामगंज प्रखंड के भट्टबीघा गांव के अनिल राय के रूप में की गयी है। बताया जाता है कि अनिल राय भाकपा माओवादी के सब जोनल कमांडर अरविंद भुईंया की टीम का सदस्य था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS