ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के मधुबन में भारत माइक्रो फाइनेंस की शाखा से लूट के 80 हजार रुपए व मैनेजर की मोबाइल मिला, एक गिरफ्तार, चार अन्य लूटेरों के नाम का पता चलामोतिहारी के पंचमंदिर शहनाई विवाह भवन में समारोह के दौरान मारपीट की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम पर हमला, नगर इंस्पेक्टर सहित कई घायल, पड़ोसी गिरफ्तार35वें बॉक्‍सम अंतर्राष्‍ट्रीय मुक्‍केबाजी टूर्नामेंट में भारत की मुक्‍केबाज पूजा रानी सेमीफाइनल मेंसरकार ने कोविड टीकाकरण अभियान में तेजी लाने को समय सीमा हटाया, 24 घंटे टीकाकरण की दी अनुमतिप्रधानमंत्री को सेरावीक 2021 में 5 मार्च को मिलेगा सेरावीक वैश्विक ऊर्जा एवं पर्यावरण नेतृत्व पुरस्कारजम्मू-कश्मीर: पुलवामा में पुलिस ने आतंकवादियों के ठिकाने का किया भंडाफोड़समस्तीपुर: एसबीआई शाखा से दिन दहाड़े छह लाख की लूटभारत और इंग्लैंड के बीच चौथा और आखिरी टेस्ट कल से अहमदाबाद में होगा शुरू
बिहार
IGIMS से शुरू होगा बिहार में कोरोना टीकाकरण अभियान, सबसे पहला टीका IGIMS के सफाईकर्मी रामबाबू को लगेगा
By Deshwani | Publish Date: 15/1/2021 8:30:29 PM
IGIMS से शुरू होगा बिहार में कोरोना टीकाकरण अभियान, सबसे पहला टीका IGIMS के सफाईकर्मी रामबाबू को लगेगा

पटना। बिहार में शनिवार से कोरोना वैक्सीन का टीका लगना शुरू हो जाएगा। राज्य में सबसे पहला टीका आईजीआईएमएस के सफाईकर्मी रामबाबू और दूसरा टीका एंबुलेंस ड्राइवर अमित कुमार को लगेगा। शुक्रवार को राज्य स्वास्थ्य समिति सभागार में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी दी।





सफाईकर्मी रामबाबू को कोविशील्ड का टीका लगाया जाएगा। आज मैसेज के जरिए उन्हें और अस्पताल प्रशासन को इस बात की सूचना मिल गई है। हिंदुस्तान ने पहले ही खुलासा किया था कि किसी सफाईकर्मी को ही पहला टीका लग सकता है। वे बिहार के पहले व्यक्ति होंगे जिन्हें कोरोना टीका लगेगा। आईजीआईएमएस की पहली सूची में 5 सफाईकर्मी और 5 डॉक्टर शामिल हैं। इसके अलावा पारा मेडिकल स्टाफ नर्स आदि हैं।



मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि बिहार ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई को काफी सफलतापूर्वक लड़ा है। हमारे अधिकारियों से लेकर डॉक्टर समेत अन्य तमाम लोगों ने काफी अच्छे से काम किया है। उन्होंने कहा कि आज बिहार में कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट लगभग 98 प्रतिशत है और एक्टिव केस की संख्या मात्र 4 हजार के आस पास है।



मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि सीएम नीतीश कुमार कल 10:45 बजे आईजीएमएस जाएंगे और टीकाकरण अभियान की शुरुआत करेंगे। टीकाकरण के पहले चरण में पंजीकृत 462275 स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण किया जाएगा। राज्य स्वास्थ्य समिति ने सभी जिलों के डीएम और सिविल सर्जनों को इस संबंध में निर्देश दिया है। बिहार में कोरोना टीकाकरण को लेकर राज्य में 300 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। सभी 9 सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल सहित जिला स्तरीय अस्पताल और विभिन्न प्राथमिक चिकित्सा केंद्रों में भी कोरोना टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। मंगल पांडेय ने कहा कि हर केंद्र पर 100 लोगों को टीका लगेगा। पहले दिन 30 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का हमारा लक्ष्य है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS