बिहार
मोतिहारी के बंजरिया में शराब छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर धंधेबाजों ने किया हमला ,दो चौकीदार सहित चार पुलिसकर्मी घायल, आठ हिरासत में
By Deshwani | Publish Date: 22/1/2022 9:41:06 PM
मोतिहारी के बंजरिया में शराब छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर धंधेबाजों ने किया हमला ,दो चौकीदार सहित चार पुलिसकर्मी घायल, आठ हिरासत में

मोतिहारी। पूर्वी चम्पारण में, बंजरिया के सेमरहिया गांव में शराब धंधेबाजों के विरुद्ध छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर भीषण हमला किया गया है। इस हमले में दो चौकीदार सहित चार पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। घटना के बारे में बताया जाता है कि पुलिस को सूचना मिली थी कि फुलवार दक्षिणी पंचायत के सेमरहिया गांव में लोकलमेड शराब घंधा बड़े पैमाने पर किया जा रहा है। 


 
 
 
पुलिस का कहना है कि एक ही परिवार के यहां  पैमाने पर चुलाई शराब का अवैध धंधा किया जाता है। जिसमें उसके आठों पुत्र व उस घर की महिलाएं संलिप्त रहती है। इसी सूचना के आलोक में पुलिस दल-बल के साथ वहां छापेमारी करने पहुंची।इससे पहले कि पुलिस कोई कार्रवाई करती परिवार के के सदस्यों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिए। हमले में पुलिस के दो जवान व चौकीदार घायल हो गये। 
घटना स्थल से पुलिस टीम किसी तरह जान बचाकर अलग हटी और थाने से अतिरिक्त पुलिस बल बुलाकर पुनः छापेमारी करने पहुंची। 

 
 
 
 
 
इस धंधे में संलिप्त दो महिलाएं सहित आठ व्यक्तियों को हिरासत में लेकर आई जिससे अभी पूछताछ की जा रही है। हिरासत में लिए गए धंधेबाजों में अमर राय, धुरंध राय, वकील राय व उसकी पत्नी, केदार राय व उसकी पत्नी,पप्पू राय व गणपत राय का पुत्र शामिल है ।

 बता दें कि बंजरिया में चुलाई शराब का कारोबार चरम पर है व बङे पैमाने पर चलता है ।किसी भी थानाध्यक्ष के लिए उस पर नियंत्रण करना टेढ़ी खीर साबित हो रहा है ।इसी शराब कारोबार को लेकर पूर्व के थानाध्यक्ष रविरंजन कुमार  व एक चौकीदार को एसपी ने इसी महीने की 8 जनवरी को निलंबित कर दिया था।

 
 
 
 
 
बताया जाता है कि पुलिस टीम पर हमला भी बंजरिया के लिए कोई नया नहीं है।विगत वर्ष झखिया व चैलाहां में भी शराब धंधेबाजों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया था। चैलाहां में तो शराब धंधेबाजों ने पुलिस टीम पर हमला कर आरोपित छुड़ा भी ले गए थे ।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS