ब्रेकिंग न्यूज़
उपमुख्‍यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा– फिजियोथेरेपी है समय की जरूरतदिल्ली मेट्रो की ग्रे-लाइन पर नजफगढ़-ढांसा बस स्टैंड खंड का उद्घाटन किया गयाप्रधानमंत्री 18 सितंबर को गोवा में स्वास्थ्य कर्मचारियों और कोविड टीकाकरण कार्यक्रम के लाभार्थियों से संवाद करेंगेपूर्वी चम्पारण के एसपी नवीन चन्द्र झा ने रक्सौल नगर थाने का किया औचक निरीक्षण, दिए निर्देशप्रधानमंत्री ने गुजरात सरकार में मंत्री पद की शपथ लेने वाले सभी लोगों को बधाई दीकेंद्रीय कृषि मंत्रालय ने किया सभी संघ राज्य क्षेत्रों का सम्मेलनरक्सौल: स्वर्ण व्यवसाई हत्याकांड में मृतक कपिलदेव सर्राफ के ब्यान पर एफआईआर दर्ज, छापेमारी जारीउपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और लोकसभा अध्यक्ष संयुक्त रूप से 15 सितंबर को ‘संसद टीवी’ का करेंगे शुभारंभ
बिहार
गुरूवार को एलएनडी कॉलेज के नवनिर्मित सभागार में एक राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन प्रस्तावित
By Deshwani | Publish Date: 3/8/2021 11:14:44 PM
गुरूवार को एलएनडी कॉलेज के नवनिर्मित सभागार में एक राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन प्रस्तावित

मोतिहारी। जिले के एलएनडी कॉलेज में राष्ट्रीय सेमिनारों की श्रृंखलाएं अनवरत जारी है। गुरूवार को पूर्वाह्न 11:30 बजे नवनिर्मित सभागार में "एक भारत श्रेष्ठ भारत' (ईबीएसबी) के सह-संयोजन में रसायन शास्त्र विभाग की ओर से एक राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन प्रस्तावित है। 

सेमिनार का विषय है- "स्पेक्ट्रोस्कोपिक टेक्निक इन द स्ट्रक्चर डिटरमिनेशन' (Spectroscopic Technique in the Structure Determination) ज्ञात हो कि इस कार्यक्रम के संरक्षक बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.हनुमान प्रसाद पांडेय तथा अध्यक्ष कॉलेज के रसायन शास्त्री प्राचार्य प्रो.(डॉ.)अरुण कुमार हैं। 

प्राचार्य प्रो.(डॉ.)अरुण कुमार ने बताया कि इस सेमिनार के मुख्य अतिथि व प्रमुख वक्ता बीआरएबीयू मुजफ्फरपुर के रसायन शास्त्र विभाग में पदस्थापित विश्वविद्यालय विभागाध्यक्ष प्रो.(डॉ.) सैयद मुमताजुद्यीन होंगे। विदित हो कि देश-विदेश के कई अधिवेशनों में अपना शोध पत्र प्रस्तुत कर चुके सुविख्यात शिक्षाविद् व शैक्षणिक प्रशासक प्रो.(डॉ.) सैयद मुमताजुद्यीन ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के प्रतिकुलपति पद को भी सुशोभित कर चुके हैं। 
 
 
ये वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय आरा एवं मौलाना मजहरूल हक अरबी व फारसी विश्वविद्यालय, पटना के भूतपूर्व कुलपति भी हैं। समन्वयक डॉ.पिनाकी लाहा के अनुसार यह सेमिनार रसायन शास्त्र के प्राध्यापकों, शोधप्रज्ञों तथा अंतरस्नातक/परास्नातक विद्यार्थियों हेतु ज्ञानवर्धक है। पंजीकृत प्रतिभागियों को प्रतिभागिता प्रमाण पत्र भी प्रदान किया जाएगा। 

मीडिया प्रभारी डॉ.कुमार राकेश रंजन ने बताया कि इस सेमिनार में पूर्वाह्न 10:00 बजे से प्रतिभागी निर्धारित काउंटर पर निर्धारित शुल्क जमा करते हुए पंजीकरण कराने के उपरांत अपनी प्रतिभागिता सुनिश्चित कर सकते हैं।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS