ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी में बलआ के राज मार्केट स्थित दवा दुकानदार की अपराधियों ने रात्रि में गोली मार हत्या कीरक्सौल के ई. कुंदन श्रीवास्तव ने आर्थिक मदद कर सत्याग्रह ट्रेन से आये यात्रियों को दिया भोजन का पैकेटझारखंड में बिहार सहित अन्य राज्यों से आनेवाली बस की एंट्री नहीं, निजी वाहनों को भी लेना होगा ई-पासमोतिहारी के कोटवा में ट्रक व कार में भीषण टक्कर, एक की मौत चार अन्य घायल, दो की स्थित गंभीरबिहार में सोमवार से लॉकडाउन का पांचवा चरण शुरू, निजी वाहन को पास की जरूरत नहीं, बसों व अन्य वाहनों का किराया नहीं बढ़ाने का निर्देशपाकिस्तानी उच्चायोग के दो ऑफिसर कर रहे थे जासूसी, भारत ने 24 घंटे के भीतर दोनों को देश छोड़ने को कहाप्रवासियों कामगारों से भरी बस मोतिहारी के चकिया में ट्रेक्टर से टकराई, ट्रेक्टर चालक घायल, कई मजदूर चोटिल, जा रही थी सहरसासाजिद-वाजिद जोड़ी के वाजिद खान अब नहीं रहे, कोरोना की वजह से गई जान
बिहार
अनजान की कार में बैठने का नतीजा, मोतिहारी में पत्नी के इलाज का एक लाख रुपया लुट गया, लूटेरों का पता भी लगाया
By Deshwani | Publish Date: 21/4/2019 11:13:31 PM
अनजान की कार में बैठने का नतीजा, मोतिहारी में पत्नी के इलाज का एक लाख रुपया लुट गया, लूटेरों का पता भी लगाया

 मोतिहारी। देशवाणी।

मोतिहारी में रघुनाथपुर ओपी के हरदिया गांव निवासी रामप्रवेश साह से रविवार की सुबह बदमाशों ने एक लाख रुपया व मोबाइल छीन लिए। 


वे नागालैंड से पत्नी के लिए के लिए एक लाख रुपये लेकर आए थे। ट्रेने से उतर कर अपने घर जाने को बलुआ चौक आए थे। जहां बदमाशों ने उन्हें घर पहुंचे के नाम पर कार में बैठाया और रास्ते में उनके रुपये लूट लिए। हालांकि रामप्रवेश साह ने ह्यूंडई आई 10 का नम्बर नोट कर लिया था। दिनभर मेहनत करके लूटेरों के नाम-पता की जानकारी लगाई। फिर उन्होंने मुफस्सिल थाने में आज शाम प्राथमिकी दर्ज कराई।


शहर के बलुआ चौक पर बदमाशों ने राप्रवेश साह को उनके गांव हरदिया पहुंचाने के नाम पर कार में बैठाया और कचहरी चौक के आगे उनके रुपये लूट लिए। फिर उन्हें एनएच 28 ए पर चन्द्रहिया के पास कार से धक्का देकर गिरा दिया। राम प्रवेश साह नागालैंड में रहकर मक्का का रोजगार करते हैं। आज वे अपनी पत्नी के इलाज के लिए एक लाख रुपया लेकर आज मोतिहारी आए थे। सुबह ट्रेन से उतरकर पैदल ही अस्पताल चौक से ओवर ब्रिज होते हुए बलुआ चौक पहुंचे थे। वहीं पर ह‍्यूंडई कार लिए बदमाशों से भेंट हो गई और बदमाशों ने उन्हें लूट लिया।
रामप्रवेश साह ने मुफस्सिल पुलिस को बताया कि ह्यूडई कार लिए बलुआ पर एक व्यक्ति ने आकर पूछा कि आपको कहां जाना है। उन्होंने बताया कि वे रघुनाथपुर के हररिया गांव जाएंगे। कार वाले ने कहा कि उसको भी हरदिया ही जाना है। कहा-कार में बैठिए पहुंचा देता हूं। उसके बाद तीन लोग और आए और पूछा कि कार किधर जाएगी। पूछने के बाद तीनों ने कि उन्हें भी कार में बैठा लीजिए। वे भी उधर ही जाएंगे। तीने के बैठने के बाद कार को कचहरी की तरफ तेजी से ले बढ़ाया। जब रामप्रवेश साह ने पूछा कि उधर कार क्यों ले जा रहे है। तब उसने कहा कि पुलिस की चेकिंग है। सभी लोग अपने रुपये निकाल कर दे दें। जांच हो रही है। फिर तीनों ने एक-एक कर रुमाल में लेपेटा हुए 25 हजार, 20 हजार व 50 हजार कहकर अपने रुपये निकाल कर ड्राइवर को दे दिए। इसपर रामप्रवेश साह को शंका हुई। उन्होंने कहा कि मेरे पास तो एक भी रुपये नहीं है। इसपर सभी ने रामप्रवेश की पिटाई कर उनकी जेब से रुपये निकाल लिए। फिर चंद्रहिया गांव के पास एनएच 28 पर धक्का देकर नीचे उतार दिया।
रामप्रवेश ने गाड़ी के नम्बर से पूछते-पूछते सभी बदमाशों का पता लगाया। उन्होंने मुफस्सिल थाने को बताया कि ह्यूडई आई 10 गाड़ी का नम्बर DL 4 PA 1630 बताया है। उन्होंने बताया है कि कार में उनके रुपये लूटने वाले डुमरियाघाट थाना के पकड़ी गांव निवासी राजू महतो, रामप्रवेश राय, अर्जुन सहनी और मुफस्सिल के बड़हरवा गांव निवासी कृष्णा सहनी थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS