ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
शॉर्ट सर्किट से लगी आग, लाखों की फसल जलकर राख
By Deshwani | Publish Date: 19/4/2019 7:20:51 PM
शॉर्ट सर्किट से लगी आग, लाखों की फसल जलकर राख

 छपरा। जिले के खैरा थाना क्षेत्र के माया टोला गांव में शॉर्ट सर्किट के कारण लगी भीषण आग में करीब 10 एकड़ के गेहूं की फसल शुक्रवार को जलकर राख हो गयी। सैकड़ों ग्रामीणों के कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। 

 
बताया जाता है कि धारा प्रवाहित विद्युत तार टूट कर गिरने के कारण खलिहान में आग लग गयी। खलिहान में रखे गए 10 एकड़ भूमि में से काटकर गेहूं के बोझे जलकर नष्ट हो गये, जिससे किसानों को लगभग पांच लाख रुपये से अधिक की आर्थिक क्षति हुई है।
 
 घटना की सूचना पुलिस को भी दी गई तथा अग्निशमन दस्ते को भी दी गई, लेकिन अग्निशमन दस्ता मौके पर नहीं पहुंचा, जिसके कारण ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस घटना में माया टोला गांव के दो किसानों को सबसे अधिक नुकसान पहुंचा है। दोनों किसानों के द्वारा करीब 10 एकड़ का गेहूं का फसल काटकर खलिहान में रखा गया था। इस घटना के बाद दोनों किसानों के घर चीख-पुकार मच गई और परिजनों का रो-रोकर हाल बेहाल है।
 
 किसानों का कहना है कि इस फसल से सालों भर जीविकोपार्जन होता था, जिसके अग्नि की भेंट चढ़ जाने के कारण उन्हें भुखमरी के शिकार होना पड़ेगा। समाचार लिखे जाने तक कोई प्रशासनिक पदाधिकारी घटना की जांच करने नहीं पहुंचा थे। इस मामले में दोनों किसानों ने फसल को नुकसान के लिए बिजली विभाग को जिम्मेवार ठहराया है और इसकी लिखित शिकायत खैरा थानाध्यक्ष को दी है। थानाध्यक्ष ने बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है तथा नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS