ब्रेकिंग न्यूज़
झारखंड की 14 सीटों के लिए कल सुबह 8 बजे से होगी मतों की गिनतीलोकसभा चुनाव-2019: कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कल 8 बजे शुरू होगी मतगणना, तैयारियां पूरीभाजपा उम्मीदवार अर्जुन सिंह को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत, 28 मई तक गिरफ्तारी पर लगी रोकसुनीता लाकरा ने पूरे किये 150 अंतरराष्ट्रीय मैच, हॉकी इंडिया ने दी बधाईसलमान की 'भारत' का चौथा गाना 'तुरपेया' हुआ रिलीज, नोरा फतेही का ठुमका हुआ वायरललोकसभा चुनाव: मतगणना कल सुबह आठ बजे से, वीवीपैट की गिनती के कारण परिणाम आने में होगी देरी'साहो' का फर्स्ट लुक पोस्टर जारी, इस 15 अगस्त पर छाएंगे प्रभासअमेरिका युद्ध के बजाय, ईरान के खतरे को रोकना चाहता है: पेंटागन प्रमुख
बिहार
शॉर्ट सर्किट से लगी आग, लाखों की फसल जलकर राख
By Deshwani | Publish Date: 19/4/2019 7:20:51 PM
शॉर्ट सर्किट से लगी आग, लाखों की फसल जलकर राख

 छपरा। जिले के खैरा थाना क्षेत्र के माया टोला गांव में शॉर्ट सर्किट के कारण लगी भीषण आग में करीब 10 एकड़ के गेहूं की फसल शुक्रवार को जलकर राख हो गयी। सैकड़ों ग्रामीणों के कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। 

 
बताया जाता है कि धारा प्रवाहित विद्युत तार टूट कर गिरने के कारण खलिहान में आग लग गयी। खलिहान में रखे गए 10 एकड़ भूमि में से काटकर गेहूं के बोझे जलकर नष्ट हो गये, जिससे किसानों को लगभग पांच लाख रुपये से अधिक की आर्थिक क्षति हुई है।
 
 घटना की सूचना पुलिस को भी दी गई तथा अग्निशमन दस्ते को भी दी गई, लेकिन अग्निशमन दस्ता मौके पर नहीं पहुंचा, जिसके कारण ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस घटना में माया टोला गांव के दो किसानों को सबसे अधिक नुकसान पहुंचा है। दोनों किसानों के द्वारा करीब 10 एकड़ का गेहूं का फसल काटकर खलिहान में रखा गया था। इस घटना के बाद दोनों किसानों के घर चीख-पुकार मच गई और परिजनों का रो-रोकर हाल बेहाल है।
 
 किसानों का कहना है कि इस फसल से सालों भर जीविकोपार्जन होता था, जिसके अग्नि की भेंट चढ़ जाने के कारण उन्हें भुखमरी के शिकार होना पड़ेगा। समाचार लिखे जाने तक कोई प्रशासनिक पदाधिकारी घटना की जांच करने नहीं पहुंचा थे। इस मामले में दोनों किसानों ने फसल को नुकसान के लिए बिजली विभाग को जिम्मेवार ठहराया है और इसकी लिखित शिकायत खैरा थानाध्यक्ष को दी है। थानाध्यक्ष ने बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है तथा नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS