बिहार
कार की ठोकर से एक की मौत, बेतिया के एक होटल मालिक पर लगा हत्या का आरोप, विवादित जमीन की झोपड़ी जलाई
By Deshwani | Publish Date: 20/1/2019 10:45:35 PM
कार की ठोकर से एक की मौत, बेतिया के एक होटल मालिक पर लगा हत्या का आरोप, विवादित जमीन की झोपड़ी जलाई

बेतिया। देशवणी टीम।

मझौलिया थाना क्षेत्र में एनएच पर जौकटिया चौक के समीप जगदीश यादव 55 वर्ष की कार की ठोकर लगने से मौत हो गई। जगदीश यादव जौकटिया पंचायत के वार्ड नंबर 2 निवासी थे। मृतक के परिजन ने भूमि विवाद में कार से ठोकर मारकर हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस को लिखित आवेदन देकर बेतिया के किशन होटल के मालिक को आरोपी बनाया है। आक्रोशित लोगों ने शव को एनएच पर रख बेतिया- मझौलिया पथ को जाम कर दिया। दूसरी तरफ सैकड़ों की संख्या में लोग विवादित जमीन पर धावा बोलकर उसपर बनी झोपड़ी को आग लगा दी है।

घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने शव को एनएच पर रखकर बेतिया-छपवा मख्य मार्ग का यातायात बाधित कर दिया। घटना की सूचना पर मझौलिया पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर जाम हटवाया।
परिजन का आरोप है कि जगदीश यादव के चचेरे भाई रंगलाल यादव ने एक विवादित जमीन को बेतिया किशन होटल के मालिक को रजिस्ट्री कर दी है। उस भूमि के होटल के मालिक ने झोपड़ी बना ली है। उस जमीन में जगदीश यादव का भी हिस्सा है।
शनिवार के दिन जगदीश यादव उस जमीन पर अपने नाद व खूंटा लगाकर अपनी भैंस बांध दी। इसकी खबर सुनकर किसान होटल मालिक के लोग जमीन पर आकर जगदीश से पूछताछ की। जगदीश ने उस भूमि को अपना बताते हुए कहा कि इस जमीन के कागजात उनके पास हैं। बतया कि इस भूमि में उनका भी शेयर है। दोनों पक्षों में वार्ता होने के बाद अगले रविवार को कागज दिखाने की बात हुई। जगदीश यादव नानो सती की ओर चल पड़े। जौकटिया एनएच 28 पर बड़ा पुल के पास पूर्व से लागी काले रंग की कार ने ठोकर मार दी। ठोकर मारने के बाद कार फरार हो गई। 
 घटनास्थल पर थाना अध्यक्ष कृष्ण मुरारी गुप्ता अपने दल बल के साथ पहुंचकर कैंप किए हुए हैं। वहीं आक्रोशित लोगों द्वारा उस विवादित जमीन पर बनी झोपड़ी में आग लगा दी।
मृतक की पत्नी चांदी देवी के रो रो कर बुरा हाल है। अब हम लोगों को कौन देखेगा। हमारी लड़की की शादी व हमारा घर बार कैसे चलेगा। जैसी बातों को कहकर बेसुध हो जा रही हैं। जगदीश यादव ने अपनी बड़ी लड़की की शादी 14 मार्च को मझरिया शेख में तय की थी। लड़कियों में संजू कुमारी, मंजू कुमारी अपने भाइयों बड़ी हैं। वहीं उनके छोटे लड़कों प्रकाश, रुदल, व गोलू अबोध है ।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS