ब्रेकिंग न्यूज़
हॉकी इंडिया ने आयरलैंड दौरे के लिए जूनियर महिला हॉकी टीम की घोषणा, सुमन होंगी कप्तानबॉलीवुड में कमबैक करेगी मशहूर अभिनेत्री मधुअरुणाचल में उग्रवादियों का हमला, एनपीपी विधायक समेत 11 लोगों की मौत, तीन घायलदुष्कर्म, हत्या का आरोपी थाना परिसर से पुलिस को चकमा देकर फरारसुप्रीम कोर्ट ने ईवीएम और वीवीपीएटी के शत-प्रतिशत मिलान की मांग वाली याचिका खारिज की, बताया बकवासएनडीएस विशेष बलों ने चार आतंकियों को किया ढेररेलवे ने महिला यात्रियों को दी खास सुविधा! मुसीबत में ट्रेन के गार्ड और मोटरमैन से कर सकेंगी संपर्कमातृत्व एवं शिशु स्वास्थ्य केंद्र में तीन नवजात की मौत, परिजनों ने मचाया हंगामा
बिहार
IRCTC टेंडर घोटाला: कोर्ट में पेश हुए राबड़ी-तेजस्वी, 20 दिसंबर तक मामला स्थगित
By Deshwani | Publish Date: 19/11/2018 11:20:11 AM
IRCTC टेंडर घोटाला: कोर्ट में पेश हुए राबड़ी-तेजस्वी, 20 दिसंबर तक मामला स्थगित

पटना। रेलवेे टेंडर घोटाला मामले में आज बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और उनकी माता राबड़ी देवी दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुए। इस दौरान कोर्ट ने कहा कि मामले की अगली सुनवाई 20 दिसंबर को होगी। साथ ही लालू यादव को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उस दिन कोर्ट के समक्ष फिर से पेश होना है। बता दें कि इस मामले की सुनवाई 6 अक्टूबर को हुई थी, जहां लालू के बेटे तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी को 19 नवंबर तक के लिए जमानत दे दी गई थी। 

 
सीबीआई ने पिछले साल जुलाई में मामला दर्ज किया था और इस सिलसिले में पटना, रांची, भुवनेश्वर और गुरूग्राम में 12 ठिकानों पर तलाशी ली गई थी। आरोप पत्र के मुताबिक 2004 से 2014 के बीच एक षडयंत्र रची गई थी, जिसमें भारतीय रेलवे की पुरी और रांची में स्थित बीएनआर होटलों के संचालन और रख-रखाव के लिए इसे पटना स्थित सुजाता होटल प्राइवेट लिमिटेड को पट्टा पर दे दिया गया।
 
सीबीआई द्वारा दर्ज की गई एक प्राथमिकी के मुताबिक, तत्कालीन रेल मंत्री लालू यादव ने सुजाता होटल की मालिकन और अपने करीबी सहयोगी एवं राज्यसभा में राजद के सांसद प्रेमचंद गुप्ता की पत्नी सरला गुप्ता और आईआरसीटीसी के अधिकारियों के साथ मिलकर आपराधिक षड्यंत्र के तहत ‘खुद और दूसरों को अनुचित आर्थिक लाभ’ पहुंचाया। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS