ब्रेकिंग न्यूज़
राजस्थान: साथ नजर आए सचिन पायलट और अशोक गहलोत, विधायक दल की बैठक कलराजस्थान विधानसभा चुनाव में राजकुमार शर्मा ने लगाई हैट्रिकआखिरकार सैफ अली खान ने देख ही ली सारा की 'केदारनाथ', करीना कपूर देंगी पार्टीछत्तीसगढ़: बीजेपी के हारते ही मुख्यमंत्री रमन सिंह के प्रमुख सचिव ने ली लंबी छुट्टीउपेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट कर राहुल गांधी को दी बधाई, प्रधानमंत्री मोदी पर बोला हमलाभारत और रूस के बीच युद्धाभ्यास अविन्द्रा हुआ शुरूतीन राज्यों के रुझान में कांग्रेस को बढ़त, खुशी से झूमे कांग्रेस-आरजेडी कार्यकर्तावाजपेयी, अनंत, चटर्जी को श्रद्धांजलि देने के बाद दोनों सदनों की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित
बिहार
IRCTC टेंडर घोटाला: कोर्ट में पेश हुए राबड़ी-तेजस्वी, 20 दिसंबर तक मामला स्थगित
By Deshwani | Publish Date: 19/11/2018 11:20:11 AM
IRCTC टेंडर घोटाला: कोर्ट में पेश हुए राबड़ी-तेजस्वी, 20 दिसंबर तक मामला स्थगित

पटना। रेलवेे टेंडर घोटाला मामले में आज बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और उनकी माता राबड़ी देवी दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में पेश हुए। इस दौरान कोर्ट ने कहा कि मामले की अगली सुनवाई 20 दिसंबर को होगी। साथ ही लालू यादव को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उस दिन कोर्ट के समक्ष फिर से पेश होना है। बता दें कि इस मामले की सुनवाई 6 अक्टूबर को हुई थी, जहां लालू के बेटे तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी को 19 नवंबर तक के लिए जमानत दे दी गई थी। 

 
सीबीआई ने पिछले साल जुलाई में मामला दर्ज किया था और इस सिलसिले में पटना, रांची, भुवनेश्वर और गुरूग्राम में 12 ठिकानों पर तलाशी ली गई थी। आरोप पत्र के मुताबिक 2004 से 2014 के बीच एक षडयंत्र रची गई थी, जिसमें भारतीय रेलवे की पुरी और रांची में स्थित बीएनआर होटलों के संचालन और रख-रखाव के लिए इसे पटना स्थित सुजाता होटल प्राइवेट लिमिटेड को पट्टा पर दे दिया गया।
 
सीबीआई द्वारा दर्ज की गई एक प्राथमिकी के मुताबिक, तत्कालीन रेल मंत्री लालू यादव ने सुजाता होटल की मालिकन और अपने करीबी सहयोगी एवं राज्यसभा में राजद के सांसद प्रेमचंद गुप्ता की पत्नी सरला गुप्ता और आईआरसीटीसी के अधिकारियों के साथ मिलकर आपराधिक षड्यंत्र के तहत ‘खुद और दूसरों को अनुचित आर्थिक लाभ’ पहुंचाया। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS