ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार
मोतिहारी के ढाका में तजिया के दौरान दो गुटों में हिंसक झड़प, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात, एक दर्जन घायल
By Deshwani | Publish Date: 23/9/2018 11:00:00 PM
मोतिहारी के ढाका में तजिया के दौरान दो गुटों में हिंसक झड़प, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात, एक दर्जन घायल

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

बिहार में मोतिहारी के ढाका में रविवार को तजिया जुलूस के दौरान हिंसक झड़प में एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये है। ज्यादातर लोग पत्थरबाजी में घायल हुए है। हिंसक झपड़ को काबू करने के लिए पुलिस को दो चक्र गोली भी चलानी पड़ी है। हालांकि मोतिहारी के एसपी उपेन्द्र कुमार शर्मा ने गोली चलने की बात से इंकार किया है। एसपी श्री शर्मा ने स्थित को नियंत्रण में बताया है। वहीं घायलों में एक वकील अहमद की स्थिति गंभीर बताई जा रही है।

घटना की सूचना पर डीम और एसपी पुलिस बलों के साथ ढाका पहुंच गये। वरीय उपसमहर्ता मनोज कुमार रजक, एएसपी मुख्यालय शैशव कुमार यादव और सिकरहना डीएसपी आलोक कुमार सिंह घटना स्थल पर कैंप कर रहे है। 
 
निकला था तीन गांवों का तजिया जुलूस-
 
आज ढाका के तीन गांवों का तजिया जुलूस निकला था। जिसमें रक्सा, पीपरा वाजित और विसरहियां का जुलूस शामिल था। जब जुलूस ढाका घोड़सहन पथ पर निरीक्षण भवन के पास पहुँचा तब पथराव होने लगा। दोनाें गुटों ने एक दूसरे पर आरोप लगाया है। दूसरे ग्रुप का कहना है कि जुलूश  में शमिल लोग दुकानदारों के बैनर व पोस्टर को क्षतिग्रस्त करने लगे। वहीं जुलूश में शामिल लोगों ने इस आरोप को बेबुनियाद बताया।
घायलों के नाम-
 
अब्दुल रहमान- रक्सा रहीमपुर
जहीर आलम- रक्सा रहीमपुर
वकील मिंया- रक्सा रहीमपुर
हाजी नसुरूद्दीन-कटसहिया, बलुवां
सनाउल्लाह- कटसहियां, बलुवां
मो नसीम  - बगहां, पश्चिमी चम्पारण
मतिउर्ररहमान- शेखटोली
मो नसीम ढाका में अपने संबंधी के यहां आए हुए थे।  तभी हिंसक झड़प के बीच पड़ गये और गंभीर रूप से घायल हो गये। सदर अस्पताल में उन्होंने बताया कि इनकी बाइक भी क्षतिग्रस्त कर दी गई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS