ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
सुपौल
मानव शृंखला में पिछले साल की तरह नहीं जुटे लोग
By Deshwani | Publish Date: 21/1/2018 4:44:13 PM
मानव शृंखला में पिछले साल की तरह नहीं जुटे लोग

निर्मली/सुपौल (हि.स.)| मानव शृंखला कार्यक्रम में रविवार को पिछले साल की भांति इस साल मानव शृंखला कार्यक्रम में नहीं जुटे लोग। निर्मली अनुमंडल में 19 किलोमीटर की दूरी में मानव शृंखला कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें एनएच 57 पर निर्मली-कुनौली पथ के भुतहा बाइपास से लेकर कोसी महासेतु तक 11 किलोमीटर की दूरी में और भुतहा से लेकर मरौना भलुवाही तक 7 किलोमीटर दूरी में मानव शृंखला कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। मानव शृंखला में भाग लेने के लिए पंचायतों से लोगों को ट्रैक्टर, टेम्पो सहित अन्य सवारी गाड़ी से ढोकर लाया गया फिर भी मानव शृंखला का कार्यक्रम पूर्णरूपेण सफल नहीं हो पाया। एनएच 57 और एनएच 327 ए पर लोगों की भीड़ तो अवश्य जुटी लेकिन कहीं 50 मीटर का फासले तो कहीं सौ मीटर तो कहीं 200 मीटर के बीच मानव शृंखला की कड़ी नहीं बन पाई ।

मानव शृंखला कार्यक्रम को सफल संचालन करने को लेकर प्रशासन द्वारा लगभग एक महीने से प्रयास किया जा रहा था। विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन करके लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया गया फिर भी लोगों ने सक्रिय रूप से मानव शृंखला कार्यक्रम में भाग नहीं लिया। मानव शृंखला कार्यक्रम को सफल संचालन करने के लिए विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन इस बार भी किया गया | साइकिल रैली, मोटरसाइकिल रैली, पतंग उड़ा उड़ान सहित अन्य प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन करके लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया गया। माइक्रो सेक्टर, मिनी सेक्टर ,जोनल सेक्टर आदि का गठन करके 18.2 किलोमीटर की दूरी में लगाया गया | आम लोगों की अपेक्षा मानव शृंखला कार्यक्रम में स्कूली बच्चे ही अधिक नजर आए मानव शृंखला कार्यक्रम में एंबुलेंस और मेडिकल टीम जगह जगह घूमते हुए देखा गया। मानव शृंखला कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए बीडीओ मो. मोइनुद्दीन, सीओ रविन्द्र कुमार, बीईओ परमानन्द यादव, कार्यक्रम समन्वयक विनय कुमार सिंह सहित ब्लॉक कर्मी, अंचल कर्मी, कृषि कर्मी, साक्षरता कर्मी, टोला सेवक आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका, आशा कार्यकर्ता, टोला सेवक तालमी मरकज कर्मी सहित सभी विभागों कर्मी, पंचायत जनप्रतिनिधियों ने सराहनीय रूप से योगदान दिया।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS