ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
सुपौल
ठंड से रोजी-रोटी के पड़े लाले, फुटपाथियों पर शामत
By Deshwani | Publish Date: 19/1/2018 3:35:10 PM
ठंड से रोजी-रोटी के पड़े लाले, फुटपाथियों पर शामत

निर्मली/सुपौल (हि.स.)| इंडो नेपाल के सीमावर्ती इलाके में एक पखवाड़े से जारी शीतलहर व हाड़ कंपाती ठंड से गरीबों का जीना मुहाल हो गया हैं । कंपकपाती ठंड व कुहासा से दिन रात का फर्क मिट गया है। ऐसे में फुटपाथ पर रहने वाले गरीब, रिक्शा चालक, ठेला चालक व दैनिक मजदूरों की स्थिति सबसे खराब हैं। अनुमंडल प्रशासन द्वारा अलाव की समुचित व्यवस्था नहीं किए जाने से फुटपाथ पर समय गुजार रहे गरीब व राहगीरों का हाल बेहाल है । सरकारी अलाव की व्यवस्था नहीं हो पाने की स्थिति में चौक -चौराहों पर ठंड से पीड़ित लोग कागज व प्लास्टिक जलाकर ठंड से बचाव के जुगत में जुटे हैं।
पूछने पर सीओ रविन्द्र कुमार चौपाल बताते हैं कि लोगों को ठंड से बचने हेतु कुनौली, कमलपुर और डगमारा पंचायत के विभिन्न चौक-चौराहों पर प्रशासन की ओर से अलाव की व्यवस्था की गई हैं। रिक्शा चालक मो हबीब, देबसुंदर राम, ठेला चालक जीवन राम व दैनिक मजदूर सूरत सदा बताते हैं कि शीतलहर व ठंड के प्रकोप से मजदूरी भी नहीं मिल पा रही हैं । लोग घरों से निकलना मुनासिब नहीं समझ रहे। उस पर अलाव की व्यवस्था नहीं रहने से रोजी रोटी की समस्या खड़ी हो गई हैं ।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS