ब्रेकिंग न्यूज़
मेरे खून का एक – एक कतरा है संविधान विरोधी नागरिकता बिल के खिलाफ : पप्‍पू यादवउड़ीसा में महिलाओं और बच्चों से संबंधित मामलों की सुनवाई के लिए बनाए जाएंगे 45 नई फास्ट ट्रैक अदालतेंअब हम उन्हें चाचा नहीं बल्कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहेंगे: तेजस्वी यादववेडिंग एनिवर्सरी पर अनुष्का-विराट हुए रोमांटि‍क, शेयर की ये बेहद रोमांटिक तस्वीरअब हम उन्हें चाचा नहीं बल्कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहेंगे: तेजस्वी यादवबेतिया में यौन शोषण के उपरान्त शादी के दवाब पर अरमान ने रोबिना को जलायारक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा की आतंकवाद को अपनी कार्य नीति का हिस्सा बना लिया पाकिस्तानसरकार अर्थव्‍यवस्‍था को फिर से पटरी पर लाने के लिए और उपाय कर रही: निर्मला सीतारमन्
खेल
कोलकाता टेस्ट : विराट कोहली ने जड़ा 27वां शतक, बतौर कप्तान पॉन्टिंग को पछाड़ा
By Deshwani | Publish Date: 23/11/2019 5:52:43 PM
कोलकाता टेस्ट : विराट कोहली ने जड़ा 27वां शतक, बतौर कप्तान पॉन्टिंग को पछाड़ा

कोलकाता। भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडेन गार्डन स्टेडियम में खेले जा रहे ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बांग्लादेशी गेंदबाजों की जमकर खबर ली। कोहली ने मेहमान गेंदबाजों के छक्के छुड़ाते हुए शानदार शतक जड़ा और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए।

 
गुलाबी गेंद से खेले जा रहे मैच में पहले दिन टॉस हारने के बाद क्षेत्ररक्षण के लिए उतरी भारतीय टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। भारतीय तेज गेंदबाजों की मारक गेंदबाजी के आगे बांग्लादेश टीम पूरी तरह लड़खड़ा गई और उनकी पहली पारी 106 रन पर सिमट गई। इसके बाद भारत ने कप्तान विराट कोहली की शानदार शतकीय पारी के दम पर पहली पारी में अच्छी बढ़त बना ली है। कोहली ने 159 गेंदों पर अपने टेस्ट करियर का 27वां शतक जड़ा। कोहली ने 136 रन की पारी में 194 गेंदों का सामना करते हुए 18 चौके जड़े। 
 
अंतरराष्ट्रीय करियर का 70वां शतक 
कोलकाता टेस्ट में जड़ा यह सैकड़ा ''द रन मशीन'' विराट कोहली का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का 70वां शतक हैं। विराट ने टेस्ट क्रिकेट में 27 और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 43 शतक  लगाए हैं। वहीं टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट के नाम एक भी शतक नहीं है। अपने शानदार खेल के जरिए कई रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले कोहली को इस टेस्ट में एक और उपलब्धि हासिल हुई है। पिंक बॉल टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए पहला शतक लगाने का रिकॉर्ड भी उनके नाम ही दर्ज हुआ है। 
 
बतौर कप्तान 20वां टेस्ट शतक
बतौर कप्तान विराट कोहली का यह 20वां टेस्ट शतक है। इसके साथ कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ दिया है। पोंटिंग ने कप्तान रहते हुए टेस्ट क्रिकेट में 19 शतक जड़े थे। वहीं एक कप्तान के तौर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में कोहली ने पोंटिंग की बराबरी की है। पोंटिंग और कोहली दोनों के नाम बतौर कप्तान 41 अंतरराष्ट्रीय शतक दर्ज है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS