ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
रजत शर्मा ने डीडीसीए के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, बताई ये वजह
By Deshwani | Publish Date: 16/11/2019 4:14:52 PM
रजत शर्मा ने डीडीसीए के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा,  बताई ये वजह

नई दिल्ली। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अध्यक्ष रजत शर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने तत्काल प्रभाव से अपना पद छोड़ दिया है। अपने त्याग पत्र में शर्मा ने कहा कि उन्होंने संघ के सर्वोत्तम हित में अपने दायित्वों का निर्वहन करने का हर संभव प्रयास किया है।

 
उन्होंने कहा, "मैं डीडीसीए के अध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान मुझ पर विश्वास करने के लिए सभी को धन्यवाद देता हूं। अपने छोटे कार्यकाल में मैंने ईमानदारी के साथ संघ के सर्वोत्तम हित में अपने दायित्वों का निर्वहन करने का हर संभव प्रयास किया है।"
 
शर्मा ने कहा कि उनका एकमात्र एजेंडा संघ का कल्याण था और प्रत्येक पहलू में पारदर्शिता थी, लेकिन डीडीसीए में ईमानदारी और पारदर्शिता के सिद्धांतों के साथ चलना संभव नहीं है, जिससे मैं किसी भी कीमत पर समझौता करने को तैयार नहीं हूं। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए कई समस्याओं का सामना किया।
 
उन्होंने कहा, " अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए हालांकि मुझे कई तरह के उत्पीड़न का सामना करना पड़ा। मुझे निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने से रोकने की कोशिश की गई।  हालांकि, किसी तरह मैं केवल एक एजेंडे के साथ आगे बढ़ता रहा कि सदस्यों से किए गए सभी वादे पूरे होने चाहिए। मैंने हर समय क्रिकेट के हित और कल्याण को सर्वोपरि रखा।
 
शर्मा ने कहा कि ईमानदारी और पारदर्शिता, जिससे मैं किसी भी कीमत पर समझौता करने को तैयार नहीं हूं। इसीलिए मैंने अपने पद से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने आग्रह किया कि डीडीसीए का पैसा केवल क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए खर्च किया जाना चाहिए।
 
उल्लेखनीय है कि रजत शर्मा ने डीडीसीए अध्यक्ष का पद पिछले साल जुलाई में संभाला था। शर्मा के बीस महीने के कार्यकाल में कई बार उनके और डीडीसीए के बीच हुए मतभेदों की खबरे सामने आईं थी। डीडीसीए के अध्यक्ष पद पर रहते हुए रजत शर्मा ही थे जिन्होंने फिरोजशाह कोटला का नाम बदलकर अरुण जेटली स्टेडियम रखने का सबसे पहले प्रस्ताव दिया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS