ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
न्यूजीलैंड ने तीसरे टी-20 मैच में इंग्लैंड को 14 रनों से हराया
By Deshwani | Publish Date: 5/11/2019 5:45:01 PM
न्यूजीलैंड ने तीसरे टी-20 मैच में इंग्लैंड को 14 रनों से हराया

नेल्सन। न्यूजीलैंड ने तीसरे टी-20 मैच में इंग्लैंड को 14 रनों से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है। न्यूजीलैंड ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 180 रन बनाए, जवाब में इंग्लैंड की टीम सात विकेट पर 166 रन ही बना पाई।

181 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरूआत खराब रही 27 रनों के कुल योग पर पहला मैच खेल रहे टॉम बैंटन 10 गेंदों में 18 रनों की पारी खेलने के बाद पवेलियन लौट गए। इसके बाद, डेविड मलान ने जेम्स विंस के साथ मिलकर 63 रनों की साझेदारी की। 90 के स्कोर पर मलान 55 रन बनाकर आउट हुए। विंस (49) ने कप्तान इयोन मॉर्गन (18) के साथ 49 रन जोड़े और मेहमान टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। हालांकि इसके बाद न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने मध्यक्रम को बांध दिया और रन बनाने का मौका नहीं दिया,फलस्वरूप इंग्लैंड की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 166 रन ही बना सकी। न्यूजीलैंड के लिए लॉकी फर्ग्यूसन और ब्लेन टिकनर को 2-2 विकेट मिले, जबकि सेंटनर और सोढ़ी को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम को मार्टिन गप्टिल (33) ने तेज शुरुआत दिलाई और मेजबान टीम का स्कोर चार ओवरों में ही 40 के पार ले गए। उन्हें पैट ब्राउन ने अपने शिकार बनाया। यहां से इंग्लैंड के गेंदबाजों ने टीम को वापसी कराई और एक समय न्यूजीलैंड का स्कोर तीन विकेट पर 69 रन कर दिया. सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो (6) और टिम सिफर्ट (7) जल्दी आउट हो गए। न्यूजीलैंड को कॉलिन डि ग्रैंडहोम ने संभाला।

उन्होंने रॉस टेलर (27 ) के साथ मिलकर 66 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। 135 के स्कोर पर ग्रैंडहोम (55) आउट हुए। अंत में जेम्स नीशाम (20) और मिशेल सेंटनर (15) ने टीम के स्कोर को 180 तक पहुंचाया। इंग्लैंड के लिए टॉम कुरेन ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए, जबकि सैम कुरेन, शाकिब महमूद, ब्राउन और मैथ्यू पार्किन्सन ने एक-एक विकेट मिला। कॉलिन डि ग्रैंडहोम को उनकी शानदार अर्धशतकीय पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। श्रृंखला का चौथा मुकाबला आठ नवंबर को नेपियर में खेला जाएगा।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS