ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
महिला क्रिकेट: पहले वनडे में दिखा रोमांचक मुकाबला, केवल 1 रन से चूकी मिताली सेना
By Deshwani | Publish Date: 2/11/2019 3:21:43 PM
महिला क्रिकेट: पहले वनडे में दिखा रोमांचक मुकाबला, केवल 1 रन से चूकी मिताली सेना

एंटीगुआ। भारतीय महिला क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में नजदीकी हार का सामना करना पड़ा। वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम ने तीन एकदिनी मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में भारत को एक रन से हरा दिया। इस बेहद ही रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 225 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 50 ओवर में 224 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारत की तरफ से प्रिया पूनिया ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 75 रन बनाए। हालांकि वो टीम को जीत नहीं दिला सकीं।
 
लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही। प्रिया और जेमिमाह रोड्रिग्ज ने पहले विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी की। जेमिमाह 67 गेंद पर 41 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। उनके बाद पूनम राउत और मिताली राज ने अच्छी शुरुआत के बाद अपने विकेट गंवा दिए। पूनम ने 22 और मिताली ने 20 रन बनाए। हरमनप्रीत कौर 5, दीप्ति 19, तानिया भाटिया 5 और झूलन गोस्वामी ने 14 रन का योगदान दिया। विंडीज के लिए अनिसा मोहम्मद ने पांच विकेट लिए।
 
इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम को सलामी बल्लेबाज नताशा मैकलीन और स्टेकी-एन किंग ने मजबूत शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी की। किंग 12 रन बनाकर आउट हुईं। उनके बाद शेमाइन कैम्पबेल खाता खोले बगैर ही पवेलियन लौट गईं। नताशा ने 82 गेंद पर 51 रन बनाए। कप्तान स्टेफनी टेलर ने 91 गेंद पर 94 रन की पारी खेलकर टीम को 225 रन तक पहुंचाया। भारत के लिए दीप्ति शर्मा और शिखा पांडेय ने दो-दो विकेट लिए। झूलन गोस्वामी को एक सफलता मिली। दोनों टीमों के बीच दूसरा एकदिवसीय मैच रविवार को खेला जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS