ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
आईएसएल-6: एटीके की धमाकेदार वापसी, हैदराबाद एफसी को 5-0 से हराया
By Deshwani | Publish Date: 26/10/2019 1:26:07 PM
आईएसएल-6: एटीके की धमाकेदार वापसी, हैदराबाद एफसी को 5-0 से हराया

कोलकाता। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड जोएल विलियम्स और इदु गार्सिया के दो-दो गोलों की मदद से दो बार की चैंपियन एटलिको डी कोलकाता (एटीके) ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में जीत का खाता खोल लिया । मेजबान एटीके ने शुक्रवार रात यहां विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन में खेले गए अपने दूसरे मुकाबले में आईएसएल की नई नवेली टीम हैदराबाद एफसी को 5-0 से करारी शिकस्त दी।
 
रविवार को केरला ब्लास्टर्स के हाथों 1-2 की हार झेलने के बाद ऐसी उम्मीद की जा रही थी कि एटीके की टीम इस मैच में शानदार वापसी करेगी और टीम ने पहले ही हाफ में तीन गोल करके इसके संकेत दे दिए। इसके बाद उसने दूसरे हाफ में भी गार्सिया के दो गोलों की मदद से शानदार जीत अपने नाम कर ली।
 
मेजबान एटीके की जीत में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी विलियम्स का अहम योगदान रहा। विलियम्स ने एटीके के तीनों गोलों में अपना अहम योगदान दिया। मेजबान टीम के लिए विलियम्स ने 25वें और 44वें, रॉय कृष्णा ने 27वें और इदु गार्सिया ने 88वें और इंजुरी टाइम में गोल किया।
 
एटीके ने यहां करीब 26000 दर्शकों की मौजूदगी में धमाकेदार शुरुआत की और पहले मिनट में ही एक मौका बनाया जो बेकार चला जबकि दूसरे मिनट में उसका पेनाल्टी खारिज कर दिया गया। 15वें मिनट में हैदराबाद को उस समय एक बड़ा झटका लगा जब राफेल लोपेज चोटिल हो गए और उनकी जगह मार्को स्टानकोविक को मैदान पर उतारा गया। मेजबान एटीके के लिए माइकल सूसाइराज ने 18वें मिनट में एक अच्छा मूव बनाया, लेकिन उनका यह शॉट बाहर चला गया। इन हमलों से उत्साहित एटीके ने अपना प्रयास जारी रखा और अंतत: उसे 25वें मिनट में जाकर सफलता भी मिली जब विलियम्स ने शानदार गोल करके एटीके को 1—0 से आगे कर दिया।
 
विलियम्स ने यह गोल जेवियर हर्नांडीज की मदद से किया। हैदराबाद के खिलाड़ी अपील कर रहे थे कि ये आफ साइड है, लेकिन रेफरी ने इसे नकार दिया।  दो बार की चैंपियन एटीके अपने पहले गोल के जश्न से बाहर निकली ही थी कि इसके दो मिनट बाद 27वें मिनट में कृष्णा ने एक और बेहतरीन गोल करके एटीके को 2—0 की अहम बढ़त दिला दी।
 
कृष्णा ने यह गोल पहला गोल दागने वाले विलियम्स की मदद से किया। पहले हाफ में ही 2—0 की बढ़त लेने वाली एटीके के खेल में अब ज्यादा आक्रामकता नजर आने लगी। इसका फायदा उठाकर उसने और ज्यादा मौके बनाने शुरू कर दिए। एटीके को इसका फायदा भी मिला जब हॉफ टाइम समाप्त होने से ठीक पहले ही विलियम्स ने जायेश राणे से मिले पास पर गेंद को गोल पोस्ट में डालकर एटीके की बढ़त को पहले हॉफ में ही 3-0 तक पहुंचाकर मैच पूरी तरह उसे उसके नियंत्रण में ला दिया। विलियम्स ने यह गोल 44वें मिनट में दागा। दूसरे हॉफ के शुरू होते ही हैदराबाद को कॉर्नर हासिल हुआ। मार्सेलो परेरा ने बॉल को प्रबीर दास को दिया, लेकिन वह इसे अपने नियंत्रण में नहीं ले पाए और गेंद उनसे दूर चला गया। 57वें मिनट में हैदराबाद ने मार्सेलिन्हो को बाहर भेजकर गनी अहमद को जबकि एटीके ने मैच का पहला बदलाव करते हुए जायेश राणे को बाहर करके प्रणॉय हल्दर को मैदान पर उतारा।
 
इसी बीच, 60वें मिनट में हैदराबाद के रोबिन सिंह को पीला कार्ड थमाया गया। इसके बाद अगले कुछ मिनटों तक दोनों ही टीमें बदलाव करती रही। एटीके की टीम तीन ही गोल से संतुष्ट नहीं थाी और वह अपनी बढ़त को और ज्यादा बढ़ाना चाहती थी। इसी क्रम में उसने अपना आक्रमण जारी रखा और हैदराबाद के मुकाबले ज्यादा बदलाव किए। 73वें मिनट में निखिल पूजारी चोटिल हो गए और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। 84वें मिनट में एटीके ने मैच में अपना अंतिम बदलाव किया। मेजबान टीम ने 27वें मिनट में गोल करने वाले कृष्णा की जगह कोमल थाटल को मैदान पर बुलाया। इस दौरान एटीके ने अपनी बढ़त को 4-0 तक पहुंचा दिया। मेजबान टीम के लिए यह गोल गार्सिया ने प्रबीर दास के एसिस्ट पर 88वें मिनट में किया।
 
गार्सिया यहीं नहीं रूके और उन्होंने इंजुरी टाइम में एक और गोल दागकर एटीके को 5-0 से शानदार जीत दिलाकर उसे पूरे तीन अंक दिला दिया। गार्सिया ने इस बार भी प्रबीर दास की मदद से ही गोल दागा। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS