ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका तीसरा मैच: खराब रोशनी के कारण मैच रूका, भारत का स्कोर 224-3
By Deshwani | Publish Date: 19/10/2019 3:24:32 PM
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका तीसरा मैच: खराब रोशनी के कारण मैच रूका, भारत का स्कोर 224-3

रांची। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच रांची में खेला जा रहा है। अभी खराब रोशनी के कारण मैच रोक दिया गया है। वहीं अब तक टीम इंडिया ने तीन विकेट गंवाकर 224 रन बना लिए हैं। क्रीज पर इस समय रोहित और रहाणे खेल रहे हैं। आज सुबह यहां भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और तीन बल्लेबाज सस्ते में आउट हो गये, लेकिन उसके बाद रोहित शर्मा ने शतक ठोका और टीम के स्कोर को मजबूती दी। इस मैच में भारत की तरफ से शाहबाज नदीम अपने टेस्ट करियर की शुरूआत करेंगे।
 
शुरुआत में बल्लेबाज मयंक अग्रवाल 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने 19 गेंदों का सामना किया। रबाडा की गेंद पर अग्रवाल एल्गर को कैच दे बैठे। मयंक अग्रवाल के आउट होने के बाद चेतेश्वर पुजारा बैटिंग करने उतरे लेकिन वह कुछ कमाल नहीं कर पाये। भारत को रबाडा ने ही दूसरा झटका दिया। रबाडा ने जीरो रन पर चेतेश्वर पुजारा को LBW कर दिया। पुजारा 9 गेंद खेलकर आउट हुए। भारत का तीसरा विकेट कप्तान विराट कोहली के रूप में गिरा। एनरिक नॉर्त्जे की गेंद पर कोहली LBW हो गये। भारतीय कप्तान ने 22 गेंद का सामना करके मात्र 12 रन बनाए।
 
दूसरी छोर पर रोहित शर्मा डटे हुए हैं। विराट कोहली के आउट होने के बाद उनका साथ देने अजिंक्य रहाणे पहुंचे हैं। ओपनर रोहित शर्मा की रांची में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तूफानी बैटिंग देखने को मिल रही है। उन्होंने आज धौनी के शहर में छक्के साथ टेस्ट करियर का छठा और मौजूदा सीरीज का तीसरा शतक लगाया। 
 
आज के मैच के लिए बायें हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम को घरेलू सर्किट में शानदार प्रदर्शन का फायदा मिला, जिन्हें चाइनामैन कुलदीप यादव के कंधे की चोट के कारण बाहर होने से भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया। नदीम झारखंड और भारत ए के लिए कई बार शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं। 30 साल के इस बायें हाथ के स्पिनर ने 110 प्रथम श्रेणी मैचों में 424 विकेट चटकाये हैं, जिसमें 19 बार वह पांच विकेट, जबकि पांच बार 10 विकेट हासिल कर चुके हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS