ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
महिला विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में हारीं मैरी कॉम, टूर्नामेंट में पहली बार मिला ये पदक
By Deshwani | Publish Date: 12/10/2019 12:14:12 PM
महिला विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में हारीं मैरी कॉम, टूर्नामेंट में पहली बार मिला ये पदक

उलाने उदे (रूस)। छह बार की विश्व चैंपियन मैरी कॉम शनिवार को महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। इस हार का साथ ही उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। मैरी कॉम को 51 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में यूरोपियन चैम्पियन तुर्की की बुसेनाज काकिरोग्लो ने 4-1 से शिकस्त दी। 48 किलोग्राम भारवर्ग में उन्होंने विश्व चैम्पियनशिप में छह स्वर्ण पदक जीतने वाली 36 वर्षीय मैरी कॉम ने क्वार्टर फाइनल में कोलंबिया की इंगोट वालेंसिया को 5-0 से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

 
हालांकि स्वर्ण पदक से चूकने के बावजूद मैरी कॉम ने इतिहास रच दिया है। उनका विश्व चैम्पियनशिप के 51 किलोग्राम भारवर्ग में यह पहला पदक है। इससे पहले उन्होंने 51 किलोग्राम भारवर्ग में ओलम्पिक में कांस्य और एशियाई खेलों में स्वर्ण जीता था, लेकिन विश्व चैम्पिनशिप में उनके नाम कोई पदक नहीं था। और कांस्य पदक जीते थे। हैं लेकिन में पदक उनके नाम नहीं था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS