ब्रेकिंग न्यूज़
पूर्वी चंपारण के कई इलाकों में बेमौसम बारिश और बर्फबारी होने से बढ़ी ठंड, दिखा शिमला जैसा नजाराबेतिया में मूर्छितावस्था में अधमरी महिला मिली, ग्रामीणों ने मझौलिया पीएचसी में कराया भर्ती करायासाबरमती आश्रम में राष्ट्रपति ट्रंप ने पत्नी मेलानिया के साथ चरखा चलाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित कीचीन से कच्चे माल की आपूर्ति में व्यवधान के संबंध में वित्त मंत्री ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाईजम्मू-कश्मीर में पंचायत उपचुनाव सुरक्षा मुद्दों और क्षेत्रीय राजनीतिक दलों की अनिच्छा के कारण स्थगितअशरफ गनी अफगानिस्तान के नए राष्ट्रपति चुने गएबिहार के गया में कोरोना वायरस के एक संदिग्ध मरीज को देखरेख के लिए अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में कराया गया भर्तीऔरंगाबाद में रफीगंज-शिवगंज पथ पर तेज रफ्तार ट्रक ने ऑटो में मारी टक्कर, दो मासूमों सहित 10 लोगों की मौत
खेल
मिस्बाह पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच और चयनकर्ता नियुक्त, वकार यूनिस को मिली ये जिम्मेदारी
By Deshwani | Publish Date: 4/9/2019 6:22:49 PM
मिस्बाह पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच और चयनकर्ता नियुक्त, वकार यूनिस को मिली ये जिम्मेदारी

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह-उल-हक को टीम का मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आज इसकी घोषणा की। पीसीबी ने अगले तीन साल के लिए मिस्बाह उल हक के साथ करार किया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पहली बार ऐसा किया है जब एक ही शख्स को टीम का मुख्य कोच और चयनकर्ता नियुक्त किया गया।

वहीं पाकिस्तान टीम के दिग्गज गेंदबाज रहे वकार युनिस को गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है। यूनिस को भी तीन साल के कार्यकाल के लिए गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है।

 
मुख्य कोच नियुक्त होने के बाद मिस्बाह ने कहा, 'मेरे लिए यह सम्मान की बात है और उससे भी बढ़कर एक बड़ी जिम्मेदारी है। हम क्रिकेट ही जीते हैं और हमारी सांसों में क्रिकेट बसा है।' उन्होंने कहा कि मुझे मालूम है कि हमसे बहुत उम्मीदें हैं और मैं इसके लिए पूरी तरह से तैयार हूं। अगर मैं इसके लिए तैयार नहीं रहता तो पाकिस्तान क्रिकेट में सबसे चुनौतीपूर्ण एवं प्रतिष्ठित भूमिकाओं में से एक के लिए अपना नाम आगे नहीं करता।
 
पूर्व क्रिकेटर मिस्‍बाह उल हक के करियर में यह पहली बार होगा, जब वे टीम के साथ इस रूप में जुड़ेंगे। मिस्बाह ने पाकिस्तान टीम के लिए 75 टेस्ट और 162 वनडे मैच खेले हैं। मिस्‍बाह की बतौर कोच पहली चुनौती श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज होगी, जिसमें उन्हें तीन वनडे और तीन टी-20 मुकाबले खेलने हैं। ये सीरीज़ 27 सितम्बर से नौ अक्टूबर के बीच खेली जाएगी।
 
उल्लेखनीय है कि विश्वकप 2019 में पाकिस्तान टीम के खराब परफॉर्मेंस के बाद मिकी ऑर्थर को पाकिस्तान के कोच पद से हटा दिया गया था, जिसके चलते अब पाकिस्तान क्रिकेट की बागडोर मिस्बाह के हाथों में सौंपी गई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS