ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
कुसल परेरा के शानदार शतक से श्रीलंका की जीत, बांग्लादेश को पहले वन-डे में 91 रन से रौंदा
By Deshwani | Publish Date: 27/7/2019 12:43:47 PM
कुसल परेरा के शानदार शतक से श्रीलंका की जीत, बांग्लादेश को पहले वन-डे में 91 रन से रौंदा

कोलंबो। कुसल परेरा (111) की शतकीय पारी और लसिथ मलिंगा (तीन विकेट) व नुवान प्रदीप (तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका ने पहले वन-डे में बांग्लादेश को 91 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। 

 
शुक्रवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 314 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम 223 रन पर ही सिमट गई। बांग्लादेश की तरफ से सबसे अधिक मुश्फिकुर रहीम (67) और सब्बीर रहमान ने 60 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। 
 
मलिंगा ने भी इस मैच में तीन विकेट लेकर अपने आखिरी एकदिवसीय मैच को यादगार बना दिया। मलिंगा ने इस मैच में तीन विकेट लेकर भारतीय दिग्गज अनिल कुंबले को पीछे छोड़ा। मलिंगा एकदिनी में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में कुंबले को पीछे छोड़ते हुए 9वें नम्बर पर आ गए। कुंबले के एकदिनी में 337 विकेट हैं, जबकि मलिंगा ने अपने एकदिनी करियर का अंत 338 विकेटों के साथ किया है। मलिंगा ने अपने करियर में कुल 226 एकदिनी मैच खेले। 
 
बांग्लादेश के लिए मुश्फिकुर रहीम ने 67 और सब्बीर रहमान ने 60 रन बनाये। श्रीलंका के लिए मलिंगा के अलावा नुवान प्रदीप ने 3 विकेट लिए। धनंजय डी सिल्वा ने दो और लाहिरू कुमारा ने एक विकेट अपने नाम किया। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS