ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
आईसीसी के हॉल ऑफ फेम में शामिल हुए दुनिया के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर
By Deshwani | Publish Date: 19/7/2019 5:24:43 PM
आईसीसी के हॉल ऑफ फेम में शामिल हुए दुनिया के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर

नई दिल्ली। भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) ने आईसीसी क्रिकेट हॉल ऑफ फेम में शामिल किया है। सचिन भारत के छठे खिलाड़ी हैं, जिन्हें हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया है। सचिन से पहले पूर्व क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी, कपिल देव, सुनील गावस्कर, अनिल कुम्बले और राहुल द्रविड़ को हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था। 

 
सचिन के अलावा दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड और ऑस्ट्रेलिया की पूर्व महिला तेज गेंदबाज कैथरिन फिट्ज़पैट्रिक को भी हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया है। इन तीनों को गुरुवार को लंदन में आयोजित एक समारोह में हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया।  सचिन ने 200 टेस्‍ट मैच खेले हैं, जिसमें रिकॉर्ड सबसे ज्यादा रन और टेस्‍ट शतक बनाने का रिकॉर्ड हैं। इस क्लब में शामिल होने के लिए जैसे ही सचिन ने आईसीसी के मापदंडों को पूरा किया, वह तुरंत ही इस क्लब में शामिल कर लिया गया। 
 
आईसीसी की गाइलाइन के अनुसार इस क्लब में वही खिलाड़ी शामिल हाे सकता है, जिसने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लिए हुए कम से कम पांच साल हो चुके हो।सचिन ने अपना आखिरी टेस्ट मैच नवंबर 2013 में खेला था। इस मौके पर सचिन ने सभी का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि मेरे लंबे अंतरराष्ट्रीय करियर में जिसने भी मेरा साथ दिया, उसे मैं धन्यवाद कहना चाहता हूं। मेरे माता पिता, भाई अजीत और पत्नी अंजलि मेरी ताकत के स्‍तंभ बने। मैं बहुत ही भाग्यशाली रहा है शुरुआत में ही कोच रमाकांत आचरेकर के रूप में मेंटर मिले। 
 
इस मौके पर आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु साहनी ने कहा कि आईसीसी क्रिकेट हॉल ऑफ फेम 2019 में सचिन, एलन और कैथरीन को शामिल किया गया है और यह हमारे लिए सम्मान की बात है। आईसीसी की ओर से मैं उन तीनों खिलाड़ियों को बधाई देना चाहता हूं, जो इस चुनिंदा क्लब के सदस्यों के सर्वकालिक सदस्यों की महान सूची को सुशोभित करते हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS