ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
विंबलडन के फाइनल में पहुंचे फेडरर, जोकोविच से होगा सामना
By Deshwani | Publish Date: 13/7/2019 5:59:36 PM
विंबलडन के फाइनल में पहुंचे फेडरर, जोकोविच से होगा सामना

लंदन। स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने शनिवार को साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विंबलडन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। फेडरर ने सेमीफाइनल मुकाबले में स्पेन के दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल को तीन घंटे और दो मिनट तक चले मुकाबले में 7-6, 1-6, 6-3, 6-4 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

 
इस जीत के साथ, फेडरर 12वीं बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे हैं। दिलचस्प बात यह है कि 2008 के विंबलडन फाइनल के बाद फेडरर का यह पहला ग्रास-कोर्ट क्लैश था।
 
मैच के शुरुआती सेट में, फेडरर और नडाल दोनों ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी, लेकिन फेडरर ने सेट 7-6 से जीत लिया। हालांकि, दूसरे सेट में, नडाल ने वापसी की और फेडरर को 6-1 से हरा दिया। दूसरा सेट हारने के बाद, फेडरर ने बेहतरीन वापसी करते हुए तीसरा और चौथा सेट जीतते हुए फाइनल में प्रवेश किया।
 
खिताबी मुकाबले में फेडरर का सामना नोवाक जोकोविच से होगा। जिन्होंने एक अन्य सेमीफाइनल में रॉबर्टो बॉतिस्ता अगुत को शिकस्त दी। अगर फेडरर फाइनल जीतने में कामयाब होते हैं, तो यह उनकी नौवीं विंबलडन जीत होगी। टूर्नामेंट का फाइनल 14 जुलाई को खेला जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS