ब्रेकिंग न्यूज़
झारखंड में बिहार सहित अन्य राज्यों से आनेवाली बस की एंट्री नहीं, निजी वाहनों को भी लेना होगा ई-पासमोतिहारी के कोटवा में ट्रक व कार में भीषण टक्कर, एक की मौत चार अन्य घायल, दो की स्थित गंभीरबिहार में सोमवार से लॉकडाउन का पांचवा चरण शुरू, निजी वाहन को पास की जरूरत नहीं, बसों व अन्य वाहनों का किराया नहीं बढ़ाने का निर्देशपाकिस्तानी उच्चायोग के दो ऑफिसर कर रहे थे जासूसी, भारत ने 24 घंटे के भीतर दोनों को देश छोड़ने को कहाप्रवासियों कामगारों से भरी बस मोतिहारी के चकिया में ट्रेक्टर से टकराई, ट्रेक्टर चालक घायल, कई मजदूर चोटिल, जा रही थी सहरसासाजिद-वाजिद जोड़ी के वाजिद खान अब नहीं रहे, कोरोना की वजह से गई जानबिहार में लॉकडाउन के पांचवें चरण की हुई घोषणा, 30 जून तक बढ़ा, कोरोना संक्रमण की संख्या 6,692 हुईजमात उल मुजाहिद्दीन का आतंकी अब्दुल करीम को कोलकता एसटीएफ ने पकड़ा, गया ब्लास्ट मामले में हो रही थी खोज
खेल
दुती चंद ने रचा इतिहास, 100 मी. रेस के ग्लोबल इवेंट में गोल्ड जीतने वाली पहली भारतीय
By Deshwani | Publish Date: 10/7/2019 5:58:25 PM
दुती चंद ने रचा इतिहास, 100 मी. रेस के ग्लोबल इवेंट में गोल्ड जीतने वाली पहली भारतीय

नई दिल्ली। भारत की शीर्ष महिला धाविका दुती चंद ने नेपाल में जारी 30वें समर यूनिवर्सिटी गेम्स में 100 मीटर कॉम्पिटिशन का गोल्ड मेडल अपने नाम किया। उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 11.32 सेकंड का समय निकाला। 

 
सेमीफाइल हीट में मंगलवार को 23 वर्षीय धावक ने 11.41 सेकंड का समय निकाला और फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। खेल के इस संस्करण में भारत के लिए यह पहला गोल्ड मेडल है। इससे पहले, यूनिवर्सिटी गेम्स के इतिहास में किसी भी भारतीय खिलाड़ी ने 100 मीटर स्पर्धा के फाइनल में भी जगह नहीं बनाई थी। 
 
भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से दुती चंद को बधाई दी गई है। वही खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने भी दुती चंद को बधाइयां दी हैं।  साथ रिजिजू ने दुती के कॉम्पिटीशन का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। 
 
दुती ने बुधवार को ट्वीट किया, "वर्षों की मेहनत और आपकी दुआओं के कारण मैंने एक बार फिर नेपल्स में हुए वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में 11.32 सेकेंड का समय निकालते हुए 100 मीटर स्पर्धा का गोल्ड मेडल अपने नाम किया। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS