ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में बारिश ने डाली खलल, न्यूजीलैंड ने 46.1 ओवर में बनाए 211 रन
By Deshwani | Publish Date: 10/7/2019 10:28:25 AM
विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में बारिश ने डाली खलल, न्यूजीलैंड ने 46.1 ओवर में बनाए 211 रन

मैनचेस्टर । भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे आईसीसी विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में बारिश ने खलल डाल दी है। इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 46.1 ओवर में पांच विकेट पर 211 रन बना लिए थे, तभी बारिश शुरू हो गई और खेल रोक दिया गया। खेल जब रोका गया, उस समय लॉथम तीन और रॉस टेलर 67 रन बनाकर नाबाद हैं।  

 
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही और चौथे ओवर में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल को 01 रनों के कुल योग पर विराट कोहली के हाथों कैच कराकर भारत को पहली सफलता दिलाई। गुप्टिल ने केवल 01 रन बनाए। इसके बाद हेनरी निकोलस और केन विलियमसन ने दूसरे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की।
 
इस साझेदारी को जडेजा ने निकोलस को बोल्ड करके तोड़ा। निकोलस ने 28 रन बनाए। 36वें ओवर में 134 के कुल स्कोर पर विलियमसन 67 रन बनाकर युजवेन्द्र चहल की गेंद पर रवीन्द्र जडेजा को कैच देकर आउट हुए। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने 41वें ओवर में 162 के कुल स्कोर पर जेम्स निशम को दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराकर न्यूजीलैंड को चौथा झटका दिया। निशम ने 12 रन बनाए।
 
निशम के आउट होने के बाद विकेट पर काफी देर से जमे रॉस टेलर ने अपने हाथ खोले और युजवेन्द्र चहल द्वारा फेंके जा रहे 44वें ओवर की पहली गेंद पर छक्का मारकर अपना अर्धशतक पूरा किया। इस ओवर में टेलर ने 18 रन बनाए। अगले ही ओवर में भुवनेश्वर ने कॉलीन डी ग्रैंडहोम को धोनी के हाथों कैच कराकर न्यूजीलैंड को पांचवां झटका दिया। डी ग्रैंडहोम ने 12 रन बनाए। न्यूजीलैंड का यह विकेट 200 रनों के कुल स्कोर पर गिरा।
 
भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, रवीन्द्र जडेजा और युजवेन्द्र चहल ने 1-1 विकेट लिया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS