ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
विश्व कप 2019: आज भारत का मुकाबला बांग्लादेश से, टीम इंडिया जीती तो सेमीफाइनल में जगह पक्की
By Deshwani | Publish Date: 2/7/2019 12:03:13 PM
विश्व कप 2019: आज भारत का मुकाबला बांग्लादेश से, टीम इंडिया जीती तो सेमीफाइनल में जगह पक्की

बर्मिंघम। इंग्लैंड के हाथों मिली पिछली हार को भुलाकर टीम इंडिया आज एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज कर सेमीफाइनल की राह पक्की करने के इरादे से उतरेगी। ऑलराउंडर विजय शंकर के चोटिल हो जाने के बाद टीम में दो बदलाव संभव है। 

 
उम्मीद जताई जा रही है कि, इस मैच में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा अंतिम ग्यारह में शामिल हो सकते हैं। आपको बता दें कि भुवनेश्वर कुमार चोटिल होने की वजह से कुछ मैचों से बाहर रहे। रविंद्र जडेजा को गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फिल्डिंग में उनके हरफनमौला प्रदर्शन के आधार पर टीम में शामिल किया जा सकता है। 
 
 
वर्ल्ड कप के 40वें मैच में आज भारतीय टीम का मुकाबला बांग्लादेश से होगा। ये मुकाबला दोपहर 3 बजे से एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। यह मैच इसलिए बहुत अहम है क्योंकि इंग्लैंड के साथ भारत अपना पिछला मैच हार चुका है। अगर भारत  इंग्लैंड के खिलाफ मैच जीत जाता तो पाकिस्तान की राह भी आसान हो जाती। लेकिन अब समीकरण काफी जटिल हो गया है। भारत को अभी दो मैच खेलना है, जिसमें से एक मैच जीतकर वह सेमीफाइनल में पहुंच जायेगा। लेकिन अगर भारत आज का मैच हार जाता है तो बांग्लादेश की उम्मीदें कायम रहेंगी।
 
भारत को अपने बाकी बचे दो मुकाबलों में से एक में जीत दर्ज करनी होगी। पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बांग्लादेश को बड़े अंतर से हराने के साथ ही दुआ करनी होगी कि न्यूजीलैंड, इंग्लैंड को हरा दे। इधर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले में जो जीत दर्ज करेगा उसकी उम्मीदें जिंदा रहेगी।
 
न्यूजीलैंड हारा और बांग्लादेश ने जीत दर्ज कर ली तो फिर नेट रनरेट के आधार पर बांग्लादेश चुनौती पेश कर सकता है। इंग्लैंड को न्यूजीलैंड को हराने के साथ ही दुआ करनी होगी कि बांग्लादेश पाकिस्तान को हरा दे। इस समय इंग्लैंड के 10 अंक हैं तो वहीं पाकिस्तान के 9 अंक है। बांग्लादेश को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारत और पाकिस्तान दोनों को हराना होगा और दुआ करनी होगी कि न्यूजीलैंड, इंग्लैंड को हराये। अगर इंग्लैंड जीत गया तो फिर मामला नेट रनरेट का हो जाएगा क्योंकि इस सूरत में दोनों के बराबर 11 अंक होंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS