ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरे किये दो हजार रन, तोड़ा सचिन का विश्व रिकॉर्ड
By Deshwani | Publish Date: 10/6/2019 12:17:38 PM
रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरे किये दो हजार रन, तोड़ा सचिन का विश्व रिकॉर्ड

लंदन। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप के 14वें मैच में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 57 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और शिखर धवन के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की।

 
रोहित ने इस पारी के साथ ही एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। रोहित ने  एकदिनी क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने 2000 रन पूरे किए। उन्होंने 37 पारियों में यह आंकड़ा छुआ है। वे किसी भी टीम के खिलाफ सबसे कम पारियों में 2000 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय हैं। उनसे पहले यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम था। सचिन ने 40 पारियों में यह आंकड़ा छुआ था।
 
सचिन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने 2000 वनडे रन पूरे किए थे। वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक 4 बल्लेबाज ही 2000 या उससे ज्यादा रन बना पाए हैं। इनमें सचिन, रोहित के अलावा वेस्टइंडीज के डेसमंड हेंस और विवियन रिचर्ड्स हैं।
 
उल्लेखनीय है कि इस मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 353 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में पांच विकेट पर 352 रन बनाए। भारतीय टीम के लिए धवन, कोहली और रोहित के अलावा हार्दिक पांड्या (48 रन 27 गेंद) ने महेन्द्र सिंह धोनी (27 रन 14 गेंद) तेज पारियां खेलीं।
 
भारतीय टीम ने विश्व कप के अपने दूसरे मैच में आस्ट्रेलिया को 36 रन से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 316 रनों पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए इस मैच में पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने सर्वाधिक 69,एलेक्स केरी ने नाबाद 55 रन और डेविड वार्नर ने 55 रन बनाए। इन तीनो के अलावा कप्तान एरोन फिंच ने 36,उस्मान ख्वाजा ने 42 और ग्लेन मैक्सवेल ने 28 रन बनाए।  
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS