ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
आईसीसी विश्व कप: बतौर कप्तान 50 अंतरराष्ट्रीय एकदिनी मैच जीतने वाले चौथे भारतीय बने विराट कोहली
By Deshwani | Publish Date: 6/6/2019 1:07:00 PM
आईसीसी विश्व कप: बतौर कप्तान 50 अंतरराष्ट्रीय एकदिनी मैच जीतने वाले चौथे भारतीय बने विराट कोहली

नई दिल्ली। आईसीसी विश्व कप में बुधवार को भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हराकर जीत के साथ अपने अभियान की शुरूआत की। इस जीत के साथ ही भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक खास उपलब्धि भी हासिल कर ली। दक्षिण अफ्रीका पर मिली जीत के साथ ही कोहली अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट में बतौर कप्तान 50 मैच जीतने वाले चौथे भारतीय बन गए हैं। कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने 69 मैच खेले हैं, जिसमें टीम को 50 मैचों में जीत मिली है।

 
इस सूची में महेन्द्र सिंह धोनी पहले स्थान पर हैं। वर्ष 2007 से 2017 तक के दौर में धोनी ने अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को 199 मैचों में 110 मैचों में जीत दिलवाई जो कि भारतीय क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा है। एमएस धोनी की कप्तानी में भारत की जीत की प्रतिशत 59.57 रहा। 
 
इसके बाद दूसरे नंबर पर मोहम्मद अजहरूद्दीन हैं। अजहरूद्दीन ने 1990 से लेकर 1999 तक भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए 174 मैचों में 90 मैचों में भारतीय टीम को जीत दिलवायी। मोहम्मद अजरुद्दीन की कप्तानी में भारतीय टीम की जीत का प्रतिशत 54.16 रहा।
 
तीसरे नंबर पर सौरव गांगुली हैं। गांगुली ने 1999 से 2005 तक के दौर में भारतीय टीम की कप्तानी की। इस दौरान गांगुली ने 146 मैचों में 76 मैचो में जीत दिलवायी। सौरव गांगुली की कप्तानी में भारतीय टीम की जीत प्रतिशत 53.90 रहा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS