ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
अफगनिस्तान vs श्रीलंका आईसीसी विश्व कप 2019: जीतने वाली टीम ही टूर्नामेंट में बेहतर कर पाएगी
By Deshwani | Publish Date: 4/6/2019 2:33:16 PM
अफगनिस्तान vs श्रीलंका आईसीसी विश्व कप 2019: जीतने वाली टीम ही टूर्नामेंट में बेहतर कर पाएगी

कार्डिफ (वेल्स)। आईसीसी विश्व कप 2019 में अफगनिस्तान और श्रीलंका के बीच मुकाबला कुछ ही देर में शुरू होने वाला है। दोनों ही टीमें अपने पहले मैच हार चुकी हैं। लेकिन आईसीसी में बेहतर रैंकिंग के कारण श्रींलका पर इस मैच में जीतने का दबाव होगा। वहीं अफगानिस्तान हाल ही में कई मैचों में बढ़िया प्रदर्शन कर चुकी है और उसके पास शानदार स्पिन अटैक है। 

 
अफगानिस्तान और श्रीलंका इससे पहले तीन मैच खेल चुकीं हैं। इनमें से दो बार श्रीलंका और एक बार अफगानिस्तान को जीत मिली थी। इससे पहले दोनों टीमों के बीच सितंबर 2-018 में एशिया कप में मुकाबला हुआ था। उस मैच में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 91 रनों से हराया था। वहीं पिछले विश्व कप में श्रीलंका ने अफगानिस्तान को हराया था। 
 
अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ बुरी तरह मात खाने के बाद श्रीलंका को आईसीसी विश्व कप-2019 के अपने अगले मैच में मंगलवार को मुश्किल टीम अफगानिस्तान से भिड़ना है। दोनों टीमों का यह दूसरा मैच है। श्रीलंका को जहां न्यूजीलैंड ने हराया था तो वहीं अफगानिस्तान को ऑस्ट्रेलिया ने मात दी थी। दोनों में अफगानिस्तान का प्रदर्शन बेहतर रहा था। 
 
श्रीलंका कीवी टीम के सामने सिर्फ 136 रनों पर सिमट गई थी, वहीं अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खराब शुरुआत के बाद भी बल्लेबाजी में कड़ी प्रतिस्पर्धा दिखाई थी और 200 के पार जाने में सफल रही थी। इन दोनों में अफगानिस्तान की टीम इस समय बेहतर स्थिति में है जो अपने जुनून और फाइटिंग स्पिरिट के लिए जानी भी जाती है। अफगानिस्तान की ताकत उसकी गेंदबाजी है। राशिद खान, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी की स्पिन तिगड़ी किसी भी बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करने का दम रखती है। तेज गेंदबाजी में कप्तान गुलबदीन नैब, दौलत जादरान, हामिद हसन हैं जो अच्छी लय में हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कम स्कोर होने का बाद भी इन सभी ने कभी भी रन करना आसान नहीं बनाया था।
 
श्रीलंका हताश से भरी नजर आ रही है। श्रीलंका को निश्चित तौर पर जीतने के लिए अपनी मानसिकता में बड़े बदलाव करने की कोशिश में है। बल्लेबाजी में तो टीम ऑस्ट्रेलिया के सामने कुछ भी नहीं कर पाई थी। सिर्फ कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने भी कुछ रन बनाए थे। जिस तरह की बल्लेबाजी श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ की थी उस तरह की अगर अफगानिस्तान के खिलाफ रही तो इसमें हैरानी वाली बात नहीं होगी कि श्रीलंका एक बार फिर कम स्कोर पर पवेलियन लौट जाए।

टीमें (सम्भावित) : 
 
अफगानिस्तान : गुलबदीन नैब (कप्तान), नूर अली जादरान, हजरतुल्लाह जादरान, असगर स्टानिकजाई, हजरतुल्लाह जाजई, हसमतुल्लाह जादरान, राशिद खान, दौलत जादरान, अफताब आलम, हामिस हसन, मुजीब उर रहमान, रहमत शाह, समिउल्लाह शिनवारी, मोम्मद नबी, मोहम्मद शाहजाद। 
 
श्रीलंका : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), अविश्का फनाडरे, लाहिरू थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, इसुरु उदाना, मिलिंदा श्रीवर्दना, थिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, कुशल परेरा (विकेटकीपर), कुशल मेंडिस, जैफ्री वैंडरसे, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल, नुवान प्रदीप। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS