ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
विश्व कप अभ्यास मैच में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 87 रन से हराया
By Deshwani | Publish Date: 25/5/2019 6:31:41 PM
विश्व कप अभ्यास मैच में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 87 रन से हराया

कार्डिफ। दक्षिण अफ्रीका ने विश्व कप से पहले अभ्यास मैच में श्रीलंका को 87 रन से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने निर्धारित 50 ओवर में 338 रन बनाए,जवाब में श्रीलंकाई टीम 42.3 ओवर में 251 रनों पर सिमट गई। 339 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दूसरी ही गेंद पर लुंगी नगीदी ने कुसल परेरा को शून्य पर पवेलियन वापस भेज दिया। कप्तान दिमुथ करुणारत्ने के 87 रनों के अलावा एंजिलो मैथ्यूज ने 64 रनों की पारी खेली। इसके अलावा, कुसल मेंडिस (37) जीवन मेंडिस (18) और लाहिरू थिरिमाने (10) ही दहाई का आंकड़ा छू सके और पूरी टीम ऑल आउट हो गई।

 
दक्षिण अफ्रीका के लिए फेहलुकवायोने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए। लुंगी नगीदी ने दो विकेट लिए जबकि कगीसो रबाडा, इमरान ताहिर, जेपी डुमिनी और ड्वेन प्रिटोरियस का एक-एक विकेट मिला।इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम को हाशिम आमला और एडन मार्करम ने मजबूत शुरूआत दी, लेकिन सातवें ओवर में माक्रम 21 रन बना कर आउट हो गए।
 
इसके बाद, आमला (65) और कप्तान फाफ डु प्लेसिस (88) ने शतकीय साझेदारी कर टीम का स्कोर 24 ओवर तक 175 कर दिया। दोनों यहां आउट हुए। दक्षिण अफ्रीका के निचले क्रम ने तेजी से रन बनाए। एंदिले फेहलुकवायो ने 35 रन जड़े जबकि ड्वेन प्रिटोरियस 25 और क्रिस मोरिस 26 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका की ओर से सुरंगा लकमल और नुआन प्रदीप ने दो-दो विकेटजबकि ईसुरु उदाना, जीवन मेंडिस और धनंजय डि सिल्वा ने एक-एक विकेट लिया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS